डबल मर्डर केस का उज्जैन पुलिस ने किया खुलासा,चार आरोपी गिरफ्तार

By AV NEWS

चोरी करने की नियत से घर में घुसे आरोपियों ने की थी पति – पत्नि की हत्या

कई दिनों से कर रहे थे घर की रैकी 

शाम को ही आँगन में घुसकर छुपे थे आरोपी

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम पिपलौदा द्वारकाधीश में भाजपा नेता और उनकी पत्नी की हत्या के आरोप में मंगलवार को पुलिस ने चार लोगों को पकड़ा है। इनमें एक नाबालिग है। हत्या के बाद एक आरोपी देवास चला गया, तीनों आरोपी गांव में ही घूमते रहे।

ग्राम पिपलौदा द्वारकाधीश गांव में बीजेपी नेता व पूर्व सरपंच तथा उनकी पत्नी की हत्या के मामले का मंगलवार को पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। गांव के ही दो युवकों ने हत्या की थी। एक युवक व एक नाबालिग घर के बाहर ही रेकी कर रहे थे। आरोपित घर में शाम छह बजे से ही घुस गए थे। रात करीब 12 बजे खिड़की की ग्रिल काटकर अंदर घुसे और सामान खंगाल रहे थे। आवाज सुनकर महिला व पति जाग गए तो आरोपियों ने पहचाने जाने के डर से चाकू व सब्बल से हमला कर दोनों को मौत के घाट उतार दिया।

ये भी पढ़े…उज्जैन के ग्राम पिपलौदा द्वारकाधीश में सनसनीखेज वारदात

महिला ने काफी देर तक संघर्ष किया। एक आरोपी को दांतों से काट भी लिया था। इसके बाद महिला का गला रेत दिया। आरोपी घर से मात्र १५०० रुपये व चांदी के जेवर चुरा ले गए थे। जबकि तिजोरी में 18 लाख रुपये व जेवरात नहीं ले जा पाए। पुलिस ने तीन युवकों व एक नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है।

एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि नरवर थाना क्षेत्र के पिपलौदा द्वारकाधीश गांव में रहने वाले पूर्व सरपंच तथा भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष रामनिवास कुमावत और उनकी पत्नी मुन्नी कुमावत की हत्या के मामले में मंगलवार को अल्फेज पुत्र लियाकत शाह उम्र 19 वर्ष व आरिफ पुत्र मक्कू उर्फ मेहरबान शाह उम्र 22 वर्ष व विशाल पुत्र मिश्रीलाल बागवान तीनों निवासी पिपलौदा द्वारकाधीश व एक नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है।

शाम को ही घर में घुस गए, सबके सोने का करते रहे इंतजार

एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि दो आरोपित अल्फेज व आरिफ शाम ६ बजे घर के समीप बने बाड़े में जाकर छुप गए थे। बाहर उनका दोस्त विशाल पुत्र मिश्रीलाल बागवान निवासी पिपलौदा द्वारकाधीश व एक नाबालिग रेकी कर रहा था। अल्फेज व आरिफ ने रात को कुमावत के यहां काम करने वाले कर्मचारियों के जाने का इंतजार किया। रात १० बजे दोनों आरोपित सब लोगों के जाने के बाद घर में घुसने का प्रयास कर रहे थे। कुमावत व उनकी पत्नी के जागे होने के कारण वापस बाड़े में जाकर छुप गए। रात करीब 12 बजे दोनों बाड़े से बाहर निकले और खिड़की की ग्रिल काटकर अंदर चले गए।

पूर्व सरपंच व पत्नी ने किया संघर्ष, गला रेता

घर में खटपट की आवाज सुनकर कुमावत व उनकी पत्नी मुन्नीबाई जाग गए थे। आरोपियों ने पहचाने जाने के डर से ताबड़तोड़ चाकू व सब्बल से वार कर कुमावत को मौत के घाट उतार दिया। मुन्नीबाई ने आरोपितों से काफी देर संघर्ष किया था। महिला ने अल्फेज का हाथ पकड़ लिया था। जिसे वह छोड़ नहीं रही थी। इस दौरान महिला ने अल्फेज को दांतों से काट भी लिया था। जिसके कारण आरोपितों ने उनका गला रेत दिया और ताबड़तोड़ वार कर उसकी भी हत्या कर दी।

तीन माह पूर्व शराब की बोतल चुराई थी

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह कुमावत के घर में पूर्व से ही छोटी-मोटी चोरी की वारदात को अंजाम देते रहे हंै। तीन माह पूर्व भी वह कुमावत के घर से शराब की बोतल चुराकर ले गए थे। आरोपितों ने शुक्रवार को भी चोरी का प्लान ही बनाया था। चारों को पता था कि कुमावत के घर में लाखों रुपये व जेवर मिल सकते हंै। जिसे चुराकर वह आपस में बांट लेंगे। लेकिन कुमावत व उनकी पत्नी की हत्या के बाद वह घर से केवल दो हजार रुपये व चांदी की पायजेब व जेवर चुरा पाए थे। घर में रखी तिजोरी से 18 लाख रुपये व सोने के जेवरात चोरी नहीं कर पाए थे। आरोपित जाते समय घर में लगे सीसीटीवी कैमरों व टीवी को तोड़ गए थे। इसके अलावा डीवीआर भी चुरा ले गए थे। हालांकि डीवीआर में नवंबर 2023 तक का ही स्टोरेज मिला था।

मोबाइल से हुआ पर्दाफाश

पुलिस ने वारदात के दौरान गांव में चलने वाले मोबाइलों का पीएसटीएन डाटा निकाला था। जिसके आधार पर ही वारदात के दौरान गांव में चलने वाले मोबाइलों की डिटेेल मिली थी। घर के अंदर अल्फेज व आरिफ की बार-बार विशाल व नाबालिग से बात हो रही थी। मोबाइल की काल डिटेेल के आधार पर पुलिस ने आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पर्दाफाश हो गया।

Share This Article