किचन में मौजूद ये चीजें आपको बनाएंगी चांद सी खूबसूरत

By AV News

हर महिला का सपना होता है खूबसूरत लगना. खूबसूरत लगने के लिए अक्सर महिलाऐं मार्केट में मौजूद कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लगती हैं. कई बार ये जो प्रोडक्ट्स होते हैं ये आपकी स्किन को नुकसान पहुंचाकर आपके चेहरे को बर्बाद कर सकते हैं. आज की यह आर्टिकल उन लोगों के काम की है बिना किसी केमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर एक खूबसूरत और ग्लोइंग चेहरा पाना चाहते हैं. आज हम आपको आपकी ही किचन में मौजूद कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिनका इस्तेमाल आप कर सकते हैं. तो चलिए इन चीजों के बारे में विस्तार से जानते हैं.

हल्दी
हम सभी के किचन में हल्दी एक ऐसा चीज है जो पाया ही जाता है. यह कई तरह की चीजों में हमारी मदद करता है. यह आपके चेहरे को ग्लोइंग बनाने में भी मदद करता है. अगर आप हल्दी का इस्तेमाल एक खूबसूरत चेहरा पाने के लिए करना चाहते हैं तो ऐसे में आप इससे एक मास्क तैयार कर सकते हैं. इस मास्क को तैयार करने के लिए आपको एक बाउल में हल्दी पाउडर, दही और शहद को मिला लें. इस मास्क को आपको अपने चेहरे पर लगा लें और करीब 15 से 20 मिनट तक छोड़ दें. बाद में इसे अच्छी तरह से धो लें.

दही
दही एक ऐसा प्रोडक्ट है जो लैक्टिक एसिड और प्रोबायोटिक्स से भरपूर होता है. दही आपके स्किन की बनावट को बेहतर बनाता है. दही आपकी स्किन को काफी कोमलता से एक्सफोलिएट करता है. अगर आप दही का इस्तेमाल अपने चेहरे पर करना चाहते हैं तो ऐसे में आपको अपने चेहरे पर दही की एक पतली लेयर लगानी होती है. इसे कुछ देर तक अपने चेहरे पर लगाकर रहने दें. बाद में इस मास्क को क्लींजर की मदद से धो लें. यह आपकी स्किन को सॉफ्ट बनाने के साथ ही ग्लोइंग भी बनाता है.

शहद
हमारे किचन में शहद काफी आसानी से मिल जाता है. यह सिर्फ खाने में ही स्वादिष्ट नहीं होता बल्कि, आपकी त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. अगर आप शहद का इस्तेमाल खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करना चाहते है तो इसके लिए आपको कच्चे शहद की एक पतली सी लेयर अपने चेहरे पर लगा लेनी होगी. करीब 20 मिनट तक इसे चेहरे पर छोड़ दें. बाद में इसे हल्के गर्म पानी से धो लें. शहद और शीआ बटर को आपस में मिलाकर आप एक ग्लोइंग चेहरा पा सकते हैं.

Share This Article