JIO का बड़ा धमाका, लॉन्च किया AI क्लाउड, यूजर्स को फ्री मिलेगा 100 जीबी डेटा

By AV NEWS

रिलायंस की 47वीं वार्षित जनरल मीटिंग में कई बड़े एलान किए गए। कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने जियो क्लाउड वेलकम ऑफर की घोषणा की। यह ऑफर जियो ग्राहकों को मिलेगा, जिसमें वो 100 जीबी तक मुफ्त क्लाउड स्टोरेज पा सकेंगे।क्लाउड स्टोरेज में यूजर्स फोटोज, वीडियो और डॉक्यूमेंट्स पर सेव कर पाएंगे। कंपनी ने कहा है कि 100 जीबी से ज्यादा स्टोरेज के लिए सस्ते प्लान भी लेकर आएगी।

क्या है क्लाउड स्टोरेज?

यह मोबाइल में मौजूदा स्टोरेज से अलग होता है। फोन या लैपटॉप के स्टोरेज को बिना डेटा यूज कर सकते हैं, लेकिन क्लाउड स्टोरेज को इंटरनेट के जरिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका फायदा है कि डेटा मेन सर्वर पर स्टोर होता है, जिसे कभी भी एक्सेस किया जा सकता है।

जियो यूजर्स को क्या मिलेगा?

जियो अपने ग्राहकों को 100 जीबी तक फ्री क्लाउड स्टोरेज देगी, जिससे वो अपने सभी फोटोज, वीडियोज, दस्तावेज और अन्य डिजिटल सामग्री को सेव कर पाएंगे।

फ्री क्लाउड स्टोरेज कब से मिलेगा?

कंपनी ने इसे जियो एआई-क्लाउड वेलकम ऑफर का नाम दिया है। कंपनी इस साल दिवाली पर इसे शुरू करने की प्लानिंग कर रही है। जियो ने कहा कि वह दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल डेटा कंपनी बन गई है। कंपनी के नेटवर्क पर दुनिया का 8% मोबाइल डेटा ट्रैफिक चलता है।

डिजिटल होम सर्विस में जियो सबसे बड़ी कंपनी है। वह तीन करोड़ से ज्यादा घरों में डिजिटल सर्विस प्रोवाइड करती है। जियो एयर फाइबर का टारगेट दस करोड़ घरों तक पहुंचना है।

Share This Article