Wednesday, February 1, 2023
HomeदेशBJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर का विवादित बयान

BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर का विवादित बयान

भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्या के बारे में बात करते हुए कहा है कि हिंदुओं को उन पर और उनकी गरिमा पर हमला करने वालों को जवाब देने का अधिकार है।

मध्य प्रदेश में भोपाल संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले सांसद ने भी समुदाय से कम से कम अपने घरों में चाकुओं को तेज रखने का आह्वान किया, क्योंकि सभी को अपनी रक्षा करने का अधिकार है।

ठाकुर ने कहा, “लव जिहाद, उनके पास जिहाद की परंपरा है, अगर कुछ नहीं करते हैं तो लव जिहाद करते हैं। अगर वे प्यार भी करते हैं तो उसमें जिहाद करते हैं। हम (हिंदू) भी प्यार करते हैं, भगवान से प्यार करते हैं, एक संन्यासी अपने भगवान से प्यार करता है।”

रविवार को यहां हिंदू जागरण वैदिके के दक्षिण क्षेत्र के वार्षिक सम्मेलन में बोलते हुए उन्होंने कहा, “सन्यासी कहते हैं कि भगवान द्वारा बनाई गई इस दुनिया में, सभी उत्पीड़कों और पापियों को खत्म करो, अगर प्यार की सही परिभाषा यहां नहीं बचेगी। तो इसमें शामिल लोगों को जवाब दें।” लव जिहाद में उसी तरह। अपनी लड़कियों की रक्षा करें, उन्हें सही मूल्य सिखाएं। इसके अलावा, शिवमोग्गा के हर्षा सहित हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्या की ओर इशारा करते हुए, उन्होंने लोगों से आत्मरक्षा के लिए घर में धारदार चाकुओं को रखने के लिए कहा।

“अपने घरों में हथियार रखो, और कुछ नहीं तो कम से कम सब्जी काटने के लिए चाकू, धारदार… पता नहीं क्या स्थिति आ जाए जब…. आत्मरक्षा का अधिकार सबका है। अगर कोई हमारे घर में घुसपैठ करता है और हम पर हमला करता है, करारा रिप्ले देना हमारा अधिकार है,” उसने कहा।

मिशनरी संस्थानों में अपने बच्चों को शिक्षित करने के खिलाफ माता-पिता को सलाह देते हुए, ठाकुर ने कहा, “ऐसा करने से आप अपने लिए वृद्धाश्रम के दरवाजे खोल देंगे।” उन्होंने कहा, “…(मिशनरी संस्थानों में शिक्षित होने से) बच्चे आपके और आपकी संस्कृति के नहीं होंगे। वे वृद्धाश्रम की संस्कृति में बड़े होते हैं और स्वार्थी हो जाते हैं।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर