ब्रिटेन ने स्कूल में मोबाइल पर लगाया बैन

By AV News

ऋषि सुनक ने कहा- यह सबसे बड़ी समस्या है

अक्षरविश्व न्यूज . नई दिल्ली मोबाइल फोन की लत और इससे होने वाली परेशानी से तंग आकर ब्रिटेन ने स्कूलों में इस पर बैन लगा दिया है। ब्रिटेन के इस फैसले के बाद कई देशों में इस पर चर्चा होने लगी है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए इसकी घोषणा की है।

ऋषि सुनक ने बहुत ही क्रिएटिव वीडियो शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि बार-बार उनका फोन बज रहा है। ऋषि सुनक ने वीडियो के जरिए यह दिखाने की कोशिश की है कि मोबाइल के कारण क्लासरूम में किस तरह से परेशानी हो रही है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि वे बार-बार बात करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन बीच में उनका फोन बज उठता है। तीन बार फोन के बजने के बाद ऋषि सुनक फोन को जेब से निकालकर साइड में रख देते हैं और कहते हैं कि देखिए यह कितना निराशाजनक है।

पीएम ने अपने एक दूसरे में बयान में कहा है कि करीब एक तिहाई माध्यमिक स्कूल के विद्यार्थियों ने कहा कि फोन के कारण उनकी पढ़ाई बाधित हुई है। हम जानते हैं कि वे (मोबाइल फोन) कक्षा में ध्यान भटकाते हैं और स्कूलों में बदमाशी का कारण बनते हैं।

कई स्कूलों ने पहले ही उन पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिससे उनके छात्रों के लिए सीखने का सुरक्षित और बेहतर माहौल तैयार हुआ है। स्कूलों में मोबाइल बैन को लेकर नई गाइडलाइन भी जारी की गई है। पीएम का कहना है कि हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारे बच्चों को वह शिक्षा मिले जिसके वे हकदार हैं।

Share This Article