महाकाल मंदिर में ठग और जेबकतरों के निशाने पर श्रद्धालु

By AV NEWS

 अव्यवस्थाओं के बीच परेशान भी

आरती में जेब काटकर रुपये उड़ाए

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:उज्जैन दर्शन के लिये प्रतिदिन हजारों की संख्या में देश भर के श्रद्धालु शहर में आ रहे हैं जिन्हें बदमाशों की गैंग द्वारा निशाना बनाकर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। चोरों ने सुबह महाकालेश्वर की आरती के दौरान महाराष्ट्र के श्रद्धालु की जेब काटकर रुपये निकाले वहीं रविवार सुबह नृसिंहघाट पार्किंग में खड़ी कार के कांच खोलकर उसमें रखी स्मार्ट वॉच, रुपये और 5 मोबाइल चोरी किये। दोनों मामलों की शिकायत महाकाल थाने में दर्ज कराई गई है।

नदी नहाकर लौटे तो कार में नहीं मिले मोबाइल

उमेश पिता चंद्रकांत भोपले निवासी गणेश नगर कर्नाटक परिवार के साथ कार क्रमांक एमएच 24 वी 7954 से रविवार को उज्जैन दर्शन करने आया था। यहां उमेश ने नृसिंहघाट पार्किंग में अपनी कार खड़ी की और शिप्रा नदी में नहाने चला गया। इस दौरान उमेश सहित परिवार के सदस्यों ने अपने मोबाइल, स्मार्ट वॉच और रुपये कार में ही रख दिये थे। नदी में स्नान के बाद उक्त लोग वापस पार्किंग में आये तो देखा कार के कांच खुले थे और उसमें रखे 5 मोबाइल, स्मार्ट वॉच व नगदी रुपये नहीं थे। उमेश ने महाकाल थाने पहुंचकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने बताया कि चोरी गये मोबाइल व स्मार्ट वॉच की कुल कीमत 91 हजार रुपये बताई गई है।

फुटेज देखकर पकड़ा जेबकट, 3 साथी भागे

नवनाथ कदम पिता भीमराव कदम निवासी सोलापुर महाराष्ट्र अपने परिवार के साथ टैक्सी वाहन से सुबह उज्जैन दर्शन करने पहुंचा था। नवनाथ ने बताया कि वह सुबह करीब 7.30 बजे महाकालेश्वर मंदिर में आरती के दौरान बेरिकेड्स में खड़ा था तभी अज्ञात बदमाश ने जेब में रखे 11 हजार रुपये निकाल लिये। नवनाथ ने इसकी शिकायत कंट्रोल रूम में की तो यहां मौजूद कर्मचारियों ने सीसीटीवी फुटेज चैक किये जिसमें चार बदमाश नवनाथ को घेरे हुए थे जिनमें से एक ने पेंट की जेब से रुपये निकाले। कंट्रोल रूम से ही सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट कर चोर का फोटो प्रसारित किया गया जिसके कुछ देर बाद सुरक्षाकर्मियों ने मंदिर के बाहर से एक चोर को पकड़ा और नवनाथ कदम के साथ महाकाल थाने ले गये। पुलिस ने चोर से रुपये बरामद किये वहीं नवनाथ कदम से शिकायत लेकर कार्रवाई शुरू की है।

परिसर की सफाई पर ध्यान नहीं….

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:महाकालेश्वर मंदिर,महाकाल-महालोक परिसर की तमाम व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों, कर्मचारियों का भारी-भरकम अमला तैनात है।

साफ-सफाई के लिए करोड़ों के ठेके पर आऊटसोर्स एजेंसी और इसकी फौज है,लेकिन इंतजामों पर किसी का ध्यान नहीं है। परिसर की हालात श्रद्धालु तो परेशान होते है,मंदिर छबि भी प्रभावित होती है……

Share This Article