पुलिस थाने के सामने पेयजल की चोरी PHE टीम ने काटे अवैध कनेक्शन

By AV NEWS 1

गर्मी में झुग्गी झोपड़ी बस्ती में ले रहे थे कनेक्शन, मौके पर पहुंचे कर्मचारी

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:अवैध नल कनेक्शन लेकर पीने के पानी की चोरी शहर में हो रही है। अवैध नल कनेक्शन काटने की मुहिम तो पहले ही दम तोड़ चुकी है, लेकिन नए अवैध कनेक्शन करने का मामला पकड़ में आया है।

पुलिस थाने के सामने ही चार अवैध कनेक्शन किए जा रहे थे, जिनको पीएचई की टीम ने काट दिए। रविवार को पीएचई की टीम उपयंत्री अभिषेक रोकड़े के साथ पहुंची और चिमनगंज थाने के सामने बनी नई रोड के पास वार्ड 18 में न्यू राजीवनगर के लिए डाली गई पीवीसी की 250 एमएम लाइन से अवैध कनेक्शन लिए जा रहे थे।

टीम जब मौके पर पहुंची तो कनेक्शन कर पाइप डाले जा चुके थे। टीम में शामिल कर्मचारी बाबू दरियावसिंह, महेश, रामलाल, मुकेश पिता धूल जी ने तत्काल कनेक्शन काटे। क्षेत्र के पार्षद रवि राय हैं, जो विपक्ष में नेता हैं।

रात में गड्ढा खोदा और कर दिए कनेक्शन

बस्ती के लोगों ने चोरी का पानी पीने के लिए बाजार के कनेक्शन करने वालों को पैसा देकर रात में गड्ढा खोदा और अवैध कनेक्शन भी कर दिए। पाइप को जमीन के अंदर बिछाकर अवैध कनेक्शन करने की तैयारी थी। इसके पहले ही टीम ने कनेक्शन पकड़ लिए और काट दिए।

और बिल भरने वालों को मिल रहा कम पानी…

अवैध नल कनेक्शन की समस्या निगम के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के सामने पहले भी आ चुकी है। शहर में आधे से ज्यादा कनेक्शन अवैध हैं, जिनके कारण पीएचई को बिल भरने वाले लोग परेशान हो रहे हैं। अवैध कनेक्शन वाले लोग बेफिक्री से पानी बहाते हैं। कई लोग वाशिंग सेंटर भी इसी चोरी के पानी से चलाते हैं। निगम के अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश भी नहीं करते कि आखिर वाशिंग सेंटर के लिए पानी कहां से ला रहे। गर्मी के मौसम में गंभीर डेम में पीने के पानी का संकट बना हुआ है और पीएचई अवैध कनेक्शन काटने के लिए गंभीर नहीं हो पा रहा।

Share This Article