Thursday, February 2, 2023
Homeब्यूटी एंड फैशनFestival Session में कम बजट में दिखना है Fashionable तो अपनाएं ये...

Festival Session में कम बजट में दिखना है Fashionable तो अपनाएं ये Fashion Tips

भारतीय त्योहारों के मौसम के लिए चुनने के लिए कई त्यौहार हैं। यह एक ऐसा समय है जब हर कोई अपना सर्वश्रेष्ठ दिखना चाहता है और कम से कम किसी भी वार्डरोब मालफंक्शन से बचना चाहता है। दिवाली, दशहरा जैसे कुछ त्योहार ऐसे होते हैं जिन्हें पहनने के लिए आपको तैयार रहना पड़ता है। त्योहारों के मौसम में दूसरों के कपड़े पहनने से बाहर न रहें

क्योंकि इन त्योहारों को सभी के लिए मनाना बहुत महत्वपूर्ण है। रंग, गहने, और विभिन्न जातीय पसंद कुछ चीजें हैं जिन पर आपका त्योहार पोशाक चुनते समय बहुत विचार किया जाना चाहिए। फैशन क्रांति का हिस्सा बनने के लिए कई ट्रेंडिंग आउटफिट हैं जिन्हें कोई भी चुन सकता है। आप त्योहारों के मौसम के लिए चुन सकते हैं ताकि सभी आकर्षक दिखें।

बजट और लिस्ट बनाएं

त्योहारों के पहले शॉपिंग करना है तो बजट बनाएं और स्मार्टली शॉप करें. आम तौर पर हमारी चाहतें ज्यादा होती हैं, पर जरूरतें कम। त्योहारों के लिए शॉपिंग करते समय बहुत सारी चीजें खरीदने का मन करेगा, लेकिन इसके लिए बेशुमार पैसे चाहिए। बेहतर होगा कि शॉपिंग लिस्ट और बजट बना लें। तय कर लें की आप क्या खरीदेंगे और कितना खर्च करेंगे।

सेल का करें इंतजार

आपकी पसंद की वही चीजें जो आप महंगे दामों पर खरीदते हैं, सेल में कई बार आधी कीमत पर मिल जाती हैं. ऐसे में त्योहारों पर शॉपिंग करने से पहले सेल की जानकारी ले लें कि आपके पसंदीदा स्टोर में कब सेल लग रही है. अक्सर त्योहारों पर स्टोर्स से लेकर ऑनलाइन वेबसाइट्स तक ऑफर्स लेकर आते हैं.

पसंदीदा स्टोर पर नजर रखें

यदि आपने शॉपिंग लिस्ट बना ली है तो पसंदीदा स्टोर पर नजर रखें। फेस्टिव ऑफर में अक्सर सामान तेजी से आउट ऑफ स्टॉक हो जाते हैं। तो मुस्तैदी दिखाएं, अपनी तैयारी पूरी करें, तेजी से ऑफर का फायदा उठाएं और खरीदारी खत्म करें।

ऑफ सीजन शॉपिंग

मार्किट में मौसम के हिसाब से कपड़े और एक्सेसरीज भी आएंगी। जरूरत के सामान काे छाेड़कर अगर अप कुछ और लेना चाहती हैं, ताे काेशिश करें कि ज्यादा महंगा सामान लेने की बजाय कुछ ऑफ सीजन में खरीदें। इससे पैसे की बचत हाेगी।

क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करें

यह कुछ ऐसा है जिसे हमने हाल ही में करना शुरू किया है और यह काफी प्यारा है। चूंकि हम सभी अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हैं, तो हम उन पर मिलने वाले पॉइंट्स को उपहार वाउचर में बदलने के बारे में क्या सोचते हैं, जिसे विस्तारित परिवार या यहां तक ​​कि उपहार आइटम जैसे इत्र, हैंडबैग और बहुत कुछ के लिए भेजा जा सकता है

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर