Friendship Day Gift Ideas: स्पेशल गिफ्ट देकर बनाएं फ्रेंडशिप डे को यादगार

By AV NEWS

फ्रेंडशिप डे हमारे दोस्तों के साथ बिताए खूबसूरत पल और एक अनमोल रिश्ते को सेलिब्रेट करने का दिन है । जैसे-जैसे यह दिन नजदीक आता है, हम अक्सर अपने इमोशंस को शेयर करने का तरीका सोचते हैं । इस दिन को ख़ास और यादगार बनाने के लिए हमने फ्रेंडशिप डे गिफ्ट आइडियाज की एक लिस्ट तैयार की है। ये गिफ्ट्स दे कर अपने दोस्तों को उनकी एहमियत का एहसास कराएं। 

प्रिटेंड मग

Friendship day के मौके पर आप अपने दोस्त को फोटो प्रिटेंड प्रीमियम क्वालिटी सेरेमिक मैटेरियल कॉफी मग गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं। 

पर्सनलाइज्ड फोटो प्लैक 

आप फ्रेंडशिप डे के मौके पर वुडन का पर्सनलाइज्ड फोटो प्लैक बनवा सकते हैं, जिसमें आपकी और आपके दोस्त की खूबसूरत सी तस्वीर और टेक्स्ट को वुड पर इनग्रेव किया जाएगा. 

नैचुरल जेम स्टोन्स ब्रेसलेट

अगर आप Friendship day को लेकर कन्फ्यूज़ हैं तो आप इस खास मौके पर अपने दोस्त को जेम स्टोन्स से बना प्रीशियस क्रिस्टल ब्रेसलेट दे सकते हैं। 

वायरलेस एअर बड्स  

अगर आपके दोस्त को म्यूजिक सुनना पसंद है, तो यह ईयरबड बेस्ट है। इसे पाकर आपके दोस्त की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

नेकलेस 

अपनी दोस्ती को यादगार बनाने के लिए यह हार्ट शेप का पेंडेट सेट परफैक्ट रहेगा। इसे आप अपने और अपनी दोस्त के साथ एक पेयर के रूप मे शेयर कर सकती हैं।

प्लांट पॉट 

आपका दोस्‍त पौधों का शौकीन है तो उसे एक सुंदर पौधा का गमला उपहार में दें जिस पर उनका नाम या कोई प्‍यारा सा मैसेज लिखा हो। 

यादों की स्क्रैपबुक

यादों से सजी एक स्क्रैपबुक दोस्त के लिए महंगे स्टोर से खरीदे गए गिफ्ट्स से कई ज्यादा मायने रखेगी। 

मेकअप किट

आपकी दोस्त मेकअप की शौकीन है तो आप उन्हें ब्यूटी प्रोडक्ट्स की किट या लिपिस्टिक के कुछ शेड्स तोहफे के तौर पर दे सकते हैं। इसके अलावा आप पर्स या ड्रेस भी दे सकते हैं। मेल फ्रेंड कोपरफ्यूम, शेविंग किट, वॉलेट दे सकते हैं।

फ्रेंडशिप रिंग

आजकल फ्रेंडशिप रिंग्स गिफ्ट करने का काफी चलन हैं। आप चाहें तो अपनी दोस्त को फ्रेंडशिप रिंग गिफ्ट कर सकती हैं। एक रिंग वो पहनेंगी और दूसरी रिंग आप पहनिएगा।

परफ्यूम  

किसी मित्र के भेड़ दिवस के लिए इत्र सबसे अच्छा उपहार कहा जा सकता है। यह परफ्यूम महिला हो या पुरुष किसी को भी गिफ्ट किया जा सकता है। 

ब्लूटूथ स्पीकर 

दोस्त को ब्लूटूथ स्पीकर गिफ्ट करना अच्छा आईडिया है। ऐसे स्पीकर बिना ज्यादा जगह घेरे फुल रेंज ऑडियो देते हैं। 

आई मास्‍क 

अगर आपका दोस्‍त सोना पसंद करता है या बहुत अधिक काम करता है तो उसे आप स्‍लीपिंग आई मास्‍क तोहफे के रूप में दे सकते हैं। 

हर्बल प्रोडक्ट

आप अपनी बेस्टी की स्किन का ख्याल रखने के लिए उसे उसके फेवरेट ब्रांड का हर्बल प्रोडक्ट का सेट गिफ्ट कर सकती हैं।

सनग्लासेस 

 फ्रेंडशिप डे पर आप अपने दोस्त के लिए अच्छे से सनग्लासेस खरीद सकते हैं। बाजार में यह 500 से 5000 के बीच की रेंज में उपलब्ध हैं।

शूज

स्पोर्ट्स शूज पहनने का शौक हमेशा ही यंग लोगों को होता है। उन्हें तरह-तरह के स्नीकर्स, कैनवस शूज पहनना पसंद होता है। अगर आपका दोस्त भी यह शौक रखता है तो अपने दोस्त को फ्रेंडशिप डे पर बढ़िया से शूज गिफ्ट कर सकते हैं। 

Share This Article