Monday, January 30, 2023
HomeविदेशIndonesia Earthquake: जकार्ता में 5.6 तीव्रता का भूकंप, 20 की मौत

Indonesia Earthquake: जकार्ता में 5.6 तीव्रता का भूकंप, 20 की मौत

जकार्ता: इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में सोमवार को भूकंप आया, जिसमें कम से कम 44 लोगों की मौत हो गई, दर्जनों इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और निवासियों को सुरक्षा के लिए राजधानी की सड़कों पर भेज दिया गया.यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने कहा कि 5.6 तीव्रता का भूकंप पश्चिम जावा प्रांत के सियानजुर क्षेत्र में 10 किलोमीटर (6.2 मील) की गहराई में केंद्रित था।

एक स्थानीय प्रवक्ता ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि सोमवार को इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में आए भूकंप में कम से कम 44 लोग मारे गए हैं। एजेंसी ने कहा कि एक इस्लामिक बोर्डिंग स्कूल, एक अस्पताल और अन्य सार्वजनिक सुविधाओं सहित दर्जनों इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं।

इसने एक बयान में कहा कि हताहतों की संख्या और नुकसान के बारे में जानकारी अभी भी एकत्र की जा रही है। जकार्ता क्षेत्र में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। राजधानी में गगनचुंबी इमारतें तीन मिनट से अधिक समय तक हिलती रहीं और कुछ को खाली करा लिया गया।

दक्षिण जकार्ता में एक कर्मचारी विडी प्रिमाधनिया ने कहा, “भूकंप इतना तेज महसूस हुआ। मैंने और मेरे सहयोगियों ने आपातकालीन सीढ़ियों से नौवीं मंजिल पर स्थित अपने कार्यालय से बाहर निकलने का फैसला किया।”

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर