Monday, November 28, 2022
HomeदेशIndore में बिल्डर व कारोबारियों के ठिकानों पर रेड

Indore में बिल्डर व कारोबारियों के ठिकानों पर रेड

टीनू संघवी समेत अन्य के ठिकानों मारे छापे, दस्तावेजों की हो रही जांच

इंदौर शहर में आयकर विभाग ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है। टीनू संघवी समेत अन्य बिल्डरों के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापे मारे।

विभाग ने सुबह आठ बजे शहर में 18 ठिकानों पर जांच के लिए कार्रवाई शुरू की है। यह छापे रियल इस्टेट और आभूषणों का कारोबार करने वालों के यहां पड़े है।

आय छिपाने और कर चोरी की आशंका में विभाग की टीमों ने रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े टीनू संघवी और लाभम ग्रुप के प्रमुख सुमित मंत्री के ठिकानों पर दबिश दी। साथ ही इनके सहयोगियों के यहां भी जांच करने आयकर विभाग टीमें पहुंची हैं। एचडी वायर्स और कुछ अन्य ज्वैलर्स के यहां भी जांच के लिए आयकर विभाग के अधिकारी पहुंचे हैं।

टीनू संघवी कांग्रेस नेता पंकज संघवी के भाई है। टीनू संघवी की गिनती शहर के बड़े बिल्डरों में होती है। इनके बड़े भाई सुरेंद्र संघवी भी रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े हुए हैं। दूसरे भाई पंकज संघवी कांग्रेस के नेता है। शहर में सांसद, मेयर और विधायक का चुनाव भी कांग्रेस के टिकट पर लड़ चुके हैं।

पंकज गुजराती समाज के पदाधिकारी भी हैं। सुरेंद्र संघवी की एक कॉलोनी पर कुछ दिनों पहले प्रशासन ने कार्रवाई की थी और उनके खिलाफ कुछ समय पहले प्रशासन ने प्रकरण भी दर्ज करवाया है। फिलहाल उन्होंने अग्रिम जमानत ले रखी है। इनके अलावा दो चार्टर्ड अकाउंटेंट समेत तीन लोगों के ठिकानों पर कार्रवाई जारी है। सुमित मंत्री कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी के करीबी हैं। उनके विधानसभा क्षेत्र राऊ में भी इनके कुछ प्रोजेक्ट चल रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि विभाग द्वारा पिछले दिनों भी रियल स्टेट फर्म के विभिन्न ठिकानों पर छापे मारे थे। दिल्ली, लखनऊ, गुड़गांव, चंडीगढ़ सहित देशभर में कंपनी के आफिस और अधिकारियों के घर सहित 45 ठिकानों पर एक साथ डाली गई इस रेड में आयकर विभाग ने करोडों रुपये की राशि जब्त की थी। इनमें से एक शीर्ष अधिकारी के घर से 1.5 करोड़ की राशि जब्त की गई थी।

जरूर पढ़ें
spot_img

मोस्ट पॉपुलर