IPL 2024: मुंबई इंडियंस में वापस लौटेंगे Hardik Pandya

By AV NEWS

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से जुड़ी बड़ी खबर आई है। गुजरात टाइटंस ने कप्तान हार्दिक पंड्या को रिलीज करने का फैसला किया है। हार्दिक फिर से अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस में लौट रहे हैं। गुजरात की टीम से जुड़े सूत्रों ने इस खबर को कन्फर्म किया है। शुभमन गिल को गुजरात की कमान सौंपी जा सकती है।

इस समय IPL का ट्रेडिंग विंडो ओपन है। यानी टीमें अपने खिलाड़ी रिलीज कर सकती हैं और किसी अन्य टीम से खिलाड़ियों की अदला-बदली कर सकती है। पंड्या के मामले में बताया जा रहा है कि इस समय दोनों फ्रेंचाइजी हर तरह की डील की संभावना पर काम कर रही है।

एक संभावना यह है कि पंड्या के लिए मुंबई इंडियंस 15 करोड़ रुपए गुजरात को दे दे। इस स्थिति में मुंबई को गुजरात के साथ किसी खिलाड़ी को ट्रे़ड नहीं करना होगा। हालांकि मुंबई के पास इस सीजन के लिए सिर्फ 5.5 करोड़ का पर्स बचा है। बाकी 9.5 करोड़ के लिए उसे किसी महंगे खिलाड़ी को रिलीज करना ही होगा।दूसरी संभावना यह है कि मुंबई भी पंड्या की कीमत के आपस-पास के अपने खिलाड़ी को गुजरात से ट्रेड कर ले।

दोनों ही स्थिति में मुंबई को अपने किसी महंगे प्लेयर को छोड़ना होगा। मुंबई के पास इस समय चार ऐसे खिलाड़ी हैं जिनमें से किसी एक को भी वह रिलीज कर दे या ट्रेड इन कर ले तो उसका काम हो जाएगा। ये खिलाड़ी कैमरन ग्रीन (17.5 करोड़ रुपए), रोहित शर्मा (16 करोड़ रुपए), ईशान किशन (15.25 करोड़ रुपए) और जसप्रीत बुमराह (12 करोड़ रुपए) हैं।

Share This Article