Monsoon में स्किन की इस तरह करे केयर

By AV NEWS

मानसून में पनपे बैक्टीरिया चेहरे पर कील-मुंहासे पैदा करते हैं। वहीं, इस मौसम में स्किन ऑयली हो जाती है, जिसके कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में सुंदरता बरकरार रखने के लिए कुछ एक्स्ट्रा एफर्ट करना बहुत जरूरी है। यहां हम आपको एक फेस पैक बताएंगे, जो मानसून में स्किन को चिपचिपा नहीं होने देगा। साथ ही इससे पिंपल्स, ऑयली स्किन, दाग-धब्बे जैसी समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा। चलिए आपको बताते हैं पैक बनाने का तरीका

इसके लिए आपको चाहिए

कोकोनट मिल्क
बादाम पाउडर – 1/2 चम्मच
चंदन पाउडर/बेसन/चावल का आटा – 1/2 चम्मच
मुल्तानी मिट्टी – 1/2 चम्मच

बनाने का तरीका

सबसे पहले एक बाउल में सारी सामग्री लें। अगर कोकोनट मिल्क नहीं है तो आप कच्ची नारियल गिरी को ब्लैंड करके यूज करें। अगर पैक गाढ़ा लगे तो इसमें गुलाबजल मिला लें।

कैसे करें इस्तेमाल?

पहला स्टेपः सबसे पहले पैक में थोड़ी-सी दरदरी चीनी मिलाकर चेहरे पर हल्के हाथों से 5-7 मिनट सर्कुलेशन मोशन में मसाज करें। फिर नॉर्मल पानी से मुंह धो लें। इससे डेड स्किन निकल जाएगा और स्किन भी ग्लो करेगी।

दूसरा स्टेपः अब पैक की मोटी लेयर चेहरे व गर्दन पर लगाएं और करीब 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। जब मास्क सूख जाए तो हल्के हाथों से 2-3 मसाज करते हुए इसे साफ कर लें।

तीसरा स्टेपः अब चेहरे पर कोई भी मॉइश्चराइजर, क्रीम या एलोवेरा जेल लगा लगें। इससे स्किन रूखी नहीं होगी। हफ्ते में कम से कम 2 बार इस पैक का इस्तेमाल जरूर करें।

Share This Article