Skin care tips : विंटर में ड्राई स्किन से बचाएंगे ये फेस पैक

By AV NEWS

सालों से हमारी दादी-नानियां हल्दी का इस्तेमाल खराब सेहत को ठीक करने और त्वचा को निखारने में इस्तेमाल में ला रही हैं. लेकिन क्या आपने अभी तक हल्दी से जुड़े नुस्खे अपनाया है? अब समय आ गया है कि हम अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए इस मसाले के महत्व को समझें और अपनी स्किन केयर रूटीन का हिस्सा बनाएं.

आपको बता दें कि हल्दी के अनगिनत ब्यूटी बेनेफिट्स हैं. यह आपकी त्वचा को साफ, चमकदार और बेदाग बनाता है. सर्दी के मौसम में नैचुरल निखार पाने के लिए आप हल्दी का इस्तेमाल फेस पैक  के रूप में कर सकते हैं. आइए जानते हैं

हल्दी और बादाम फेस पैक

इसको बनाने के लिए आपको 2 चम्मच- बादाम का पाउडर, 1/4 चम्मच हल्दी पाउडर और 3 चम्मच दूध चाहिए. हल्दी और बादाम पाउडर के साथ सारी सामग्रियों को एक साथ मिक्स कर लीजिए. फिर आप 20 मिनट के लिए इसको चेहरे से लेकर गर्दन तक एरिया में अच्छे से लगा लीजिए. फिर आप चेहरे को धो लीजिए. इससे चेहरा चमकदार बनता है.

हल्दी और मुल्तानी मिट्टी

इसके लिए आपको 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी, 1/4 चम्मच- हल्दी पाउडर, 2 चम्मच- दही. अब आप इन सारी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लीजिए, फिर आप 15 मिनट के लिए फेस पर लगाकर रखिए इसके बाद पैक को साफ पानी से धो लीजिए. इससे दाग धब्बे हल्के होते हैं और चेहरा मुलायम होता है.

हल्दी और बेसन

इसको बनाने के लिए 2 चम्मच बेसन, 1/4 चम्मच हल्दी पाउडर, 2 चम्मच मलाई मिक्स कर लीजिए. फिर चेहरे पर अप्लाई करिए. 20 मिनट के लिए लगाकर रखिए. इसके बाद साफ पानी से फेसवॉश कर लीजिए. इससे चेहरे को ग्लो बढ़ता है.

Share This Article