Monday, May 16, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन:प्रापर्टी ब्रोकर के दो बेटों सहित पांच के खिलाफ आत्महत्या के लिये...

उज्जैन:प्रापर्टी ब्रोकर के दो बेटों सहित पांच के खिलाफ आत्महत्या के लिये मजबूर करने का केस दर्ज

मामला : महानंदा नगर के डेयरी संचालक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने का

उज्जैन। 23 अगस्त को महानंदा नगर में रहने वाले डेयरी संचालक ने अपनी दुकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मृत्यु पूर्व उसने सुसाइड नोट लिखा था जिसमें सूदखोरों द्वारा प्रताडि़त करने की बात सामने आई थी। नीलगंगा पुलिस ने जांच के बाद प्रापर्टी ब्रोकर के दो बेटों सहित पांच लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिये मजबूर करने का केस दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि प्रशांत तिवारी निवासी महानंदा नगर अपने घर में स्थित दुकान में डेयरी व किराना दुकान संचालित करता था। 23 अगस्त की सुबह उनकी दुकान पर सामान लेने पहुंचे रिश्तेदार और परिजनों ने प्रशांत तिवारी को दुकान में फांसी पर लटके देखा और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया और प्रशांत के पास से सुसाइड नोट बरामद किया था। सुसाइड नोट में सूदखोरों द्वारा प्रताडि़त किये जाने का उल्लेख था।

मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर परिजनों के बयान दर्ज किये और जांच के बाद प्रापर्टी ब्रोकर के पुत्र उत्तम चिंचाणी, शरद चिंचाणी सहित प्रतीक, मयूर व दिनेश के खिलाफ धारा 306 के तहत प्रकरण दर्ज किया। पुलिस ने बताया कि प्रशांत तिवारी द्वारा उक्त लोगों से ब्याज पर रुपये उधार लिये गये लेकिन लॉकडाऊन की वजह से दुकान बंद रही और वह समय पर रुपये नहीं लौटा पाया इस कारण सूदखोरों द्वारा रुपये लौटाने के लिये प्रताडि़त किया जा रहा था जिससे परेशान होकर प्रशांत ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर