Thursday, June 1, 2023
Homeउज्जैन समाचारउज्जैन:महाकाल मंदिर में भीड़ और कोरोना नियम अनलॉक

उज्जैन:महाकाल मंदिर में भीड़ और कोरोना नियम अनलॉक

रेलिंग से दर्शन करने के दौरान मोबाइल से सेल्फी और वीडियो कॉलिंग कर रहे श्रद्धालु

उज्जैन। महाकालेश्वर मंदिर समिति द्वारा कोरोना नियमों के अनुसार लोगों को भगवान के दर्शन कराने की बात कही जा रही है, लेकिन देशभर से आ रहे लोगों की भीड़ को कर्मचारी नियंत्रित नहीं कर पा रहे। स्थिति यह है कि प्रवेश से लेकर निर्गम तक मंदिर में कोरोना नियमों की अनदेखी हो रही है, लोग रेलिंग से भगवान के दर्शनों के दौरान मास्क हटाकर सेल्फी लेते और वीडियो कॉलिंग कर रहे हैं।

विशेषज्ञ कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिये नियमों का पालन करने की बात कह चुके हैं। महाकालेश्वर मंदिर समिति द्वारा अनलॉक प्रक्रिया के दौरान कोरोना नियमों के साथ लोगों को भगवान के दर्शन कराने की बात कही गई। इसके लिये ऑनलाइन टिकिट बुकिंग व्यवस्था की गई थी। अलग-अलग स्लाटों में कुल 3500 लोगों को दर्शन कराये जा रहे हैं लेकिन वर्तमान में स्थिति इसके ठीक उलट है।

अवकाश के दिनों शनिवार, रविवार को मंदिर में लोगों की संख्या स्लाट बुकिंग से दो गुना हो रही है। यह लोग सशुल्क टिकिट खरीदकर भगवान के दर्शन कर रहे हैं। खास बात यह कि मंदिर में प्रवेश से लेकर निर्गम तक लोग मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग और हाथ सेनेटाइज करने के नियम का पालन नहीं करते। मंदिर की रेलिंग से भगवान के दर्शनों के दौरान लोग मोबाइलों से न सिर्फ सेल्फी लेते हैं बल्कि वीडियो कॉलिंग करते नजर आ रहे हैं। मंदिर समिति कर्मचारी, सिक्युरिटी गार्ड, पुलिस के जवान लोगों को आगे बढऩे और मोबाइल बंद करने की हिदायत तो देते हैं लेकिन इसका किसी पर असर नहीं होता।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर

error: Alert: Content selection is disabled!!