उज्जैन:मानसून सक्रिय, सुबह में तीन घंटे की बारिश ने शहर को किया तरबतर

By AV NEWS

गंभीर डेम में पानी की आवक शुरू… डेम का लेवल 447 एमसीएफटी पहुंचा

पिछले साल 9 जुलाई को डेम में कुल 132.730 एमसीएफटी ही पानी था

उज्जैन। एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है। आज सुबह 6 बजे से ही बारिश का दौर शुरू हुआ जो ९ बजे तक चलता रहा। इससे शहर तरबतर हो गया। वहीं गंभीर डेम के कैचमेंट एरिया में भी बारिश होने से एक बार फिर पानी का लेवल बढऩा शुरू हो गया है।

पीएचई के अधीक्षण यंत्री राजीव शुक्ला ने बताया कि गंभीर डेम के कैचमेंट एरिया में बारिश होने से रात से ही पानी की आवक हो रही हैं। सुबह 8 बजे पानी का लेवल 447.42 था। पिछले साल 9 जुलाई को डेम में कुल 132.730 एमसीएफटी ही पानी था। इस प्रकार वर्तमान में डेम में पानी का लेवल पिछले साल के मुकाबले काफी अच्छा है और इसमें 154  एमसीएफटी की वृद्धि हुई है। डेम की कुल क्षमता 2240 एमसीएफटी हैं।

अगले चौबीस घंटे में भी तेज बारिश की संभावना बनी हुई

पिछले दो-तीन दिनों से आसमान में बादल छा रहे थे। लेकिन बिना बरसे ही चले जाते और कुछ देर में मौसम खुल जाता। शनिवार को भी तेज धूप निकली। इसके बाद शाम को शहर में कहीं-कहीं बूंदबांदी भी हुई। रविवार को मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। सुबह में लोगों की नींद खुली तो आसमान से बूंदें बरस रही थी।

करीब तीन घंटे की बारिश ने शहर को भीगो दिया। शनिवार को जिले की खाचरौद, घट्टिया आदि तहसीलों में भी वर्षा हुई। जीवाजी वेधशाला के अनुसार शनिवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री दर्ज किया गया। हवा की गति 8 किलोमीटर प्रतिघंटा रही। अगले चौबीस घंटे में भी तेज बारिश की संभावना बनी हुई है।

Share This Article