Sunday, May 22, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन : विक्रमादित्य बैंक चुनाव: 20 उम्मीदवारों के नामांकन

उज्जैन : विक्रमादित्य बैंक चुनाव: 20 उम्मीदवारों के नामांकन

आज नामांकन पत्र की वापसी, 12 पद के लिए 29 अगस्त को होंगे चुनाव

अक्षरविश्व प्रतिनिधि.उज्जैन। विक्रमादित्य नागरिक सहकारी बैंक के संचालक मंडल के 12 पद के लिए 29 अगस्त को होने वाले चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई हैं। 12 पदों के लिए 20 उम्मीदवारों के नामांकन जांच सही पाए गए हैं। सोमवार को नाम वापसी प्रत्याशियों की स्थिति साफ होगी।

बैंक के संचालक मंडल का पांच साल का कार्यकाल पूरा हो गया है। चुनाव में 12 संचालकों को चुना जाना है। इसमें महिलाओं के दो पद और दो पद अजा/अजजा के लिए हैं। बैंक में करीब 4100 सदस्य हैं जिनमें से करीब 3200 सदस्य पात्र हैं जो कि चुनाव में मतदान कर सकेंगे। चुनाव के लिए 15 सामान्य वर्ग,03 महिला और एक-एक अजा/अजजा वर्ग उम्मीदवार के नामांकन हैं।

गैर व्यापारियों के सदस्य बनने से नाराजगी : विक्रमादित्य नागरिक सहकारी बैंक के चुनाव से व्यापारियों के एक वर्ग ने दूरी बना ली हैं। इनकी नाराजगी की वजह बैंक में गैर व्यापारियों के सदस्य बनने से हैं। देश की सबसे अच्छा काम करने वाली सहकारी बैंक विक्रमादित्य नागरिक सहकारी बैंक के चुनाव में कुछ अप्रत्याशित चेहरे आने से सदस्यों, बैंक से नियमित व्यवहार करने वाले ग्राहकों और प्रबंधन के बीच नाराजगी है।

बैंक के प्रोमोटर और वर्तमान संचालक मंडल के 6 सदस्यों द्वारा चुनाव से हट जाना चर्चा का विषय है। बता दें कि विक्रमादित्य नागरिक सहकारी बैंक मूलत: विक्रमादित्य मार्केट के कपड़ा व्यापारियों के लिए बनाया गया था, बाद में येनकेन प्रकारेण बाहरी सदस्य भी बनते गए।

निर्विरोध चुनाव की कोशिश
नाम वापसी सोमवार को हैं। प्रयास किए जा रहे हैं कि आम सहमति बनाकर मतदान की स्थिति को टाला जाए। इस बीच विक्रमादित्य नागरिक सहकारी बैंक के संचालक मंडल के चुनाव को लेकर प्रत्याशी प्रचार में जुट गए हैं। बैंक के संचालक मंडल के चुनाव 29 अगस्त को होंगे। प्रत्याशी सदस्यों से प्रत्यक्ष रूप से संपर्क तो कर ही रहे हैं, साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से भी संपर्क कर रहे हैं और अपने पक्ष में वोट डलवाने के प्रयास में लगे हैं। चुनाव हीरा मिल रोड स्थित मनोरमा गार्डन में 29 अगस्त को होंगे। सुबह 9 से अपराह्न 4 बजे तक मतदान होगा। तय समय पर पहुंचने वाले सदस्य ही मतदान कर सकेंगे। मतदान के आधे घंटे बाद मतगणना शुरू हो जाएगी।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर