Monday, January 30, 2023
Homeदेशकेंद्र सरकार का रेलवे कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट

केंद्र सरकार का रेलवे कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट

केंद्रीय कैबिनेट की मीटिंग में सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार की तरफ से घाटे में चल रही ऑयल मार्केट‍िंग कंपन‍ियों को केंद्र सरकार ने राहत देने वाली प्रस्ताव पर मंजूरी दे दी है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बैठक के बाद प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि दुनिया भर में रसोई गैस की कीमतें बढ़ रही हैं। ऐसे में सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों को 22,000 करोड़ रुपये का वन टाइम ग्रांट दिया गया है, ताकि आम लोगों पर बढ़ती कीमतों का बोझ न पड़े।

आपको बता दें सरकारी तेल कंपन‍ियों एलपीजी गैस स‍िलेंडर बाजार रेट से नीचे बेच रही हैं। इससे उन्‍हें बड़ा नुकसान हो रहा है। ऐसें सरकार नुकसान की भरपाई के लिए राशि आवंटन करने का फैसला लिया है। सरकार के इस फैसले से इंड‍ियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड को फायदा पहुंचेगा।नरेंद्र मोदी सरकार ने दिवाली से पहले रेलवे कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है।

केंद्र ने रेलवे के 11.28 लाख कर्मचारियों को 78 दिन का बोनस देने का ऐलान किया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को इसका ऐलान किया।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि रेलवे के 11.27 लाख कर्मचारियों को 1,832 करोड़ रुपये का बोनस देने को मंजूरी दी गई है। उन्होंने बताया कि रेल विभाग के 11,27,000 कर्मचारियों को 1,832 करोड़ रुपये का प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस दिया जाएगा। यह 78 दिनों का बोनस होगा और इसकी अधिकतम सीमा 17,951 रुपए होगी।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर