Tuesday, November 29, 2022
Homeखेल जगतटी20 विश्व कप 2022:पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 33 रन से हराया

टी20 विश्व कप 2022:पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 33 रन से हराया

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए सुपर 12 मैच में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 33 रनों (डीएलएस मेथड) से हराकर टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने की उनकी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

द मेन इन ग्रीन भी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है, दक्षिण अफ्रीका टेबल-टॉपर्स भारत के बाद दूसरे स्थान पर है।जीत के खेल में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद मोहम्मद रिजवान के एकल अंकों में जाने के बाद पाकिस्तान मुश्किल में था। लुंगी एनगिडी के विकेट लेने के बाद बाबर आजम की खराब फॉर्म जारी

फखर जमान की जगह लेने वाले मोहम्मद हारिस ने 11 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 28 रन की पारी खेली. शान मसूद भी अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। मोहम्मद नवाज ने 22 में से 28 रन बनाए, लेकिन पाकिस्तान के आउट होने के बाद 13 ओवर में पांच विकेट पर 95 रन पर सिमट गया।

इफ्तिखार अहमद और शादाब खान ने वहां से कमान संभाली। इफ्तिखार ने 35 गेंदों पर 51 रन बनाए, लेकिन शादाब ने शो को चुरा लिया। शादाब ने 20 गेंदों पर अर्धशतक बनाया, शोएब मलिक के बाद टी20 विश्व कप में किसी पाकिस्तानी बल्लेबाज द्वारा दूसरा सबसे तेज अर्धशतक।

SA रन-चेज़ की शुरुआत अच्छी नहीं रही जब शाहीन शाह अफरीदी ने क्विंटन डी कॉक और रिले रोसौव को कम उत्तराधिकार में वापस भेज दिया। हालाँकि, टेम्बा बावुमा और एडेन मार्कराम के बीच 49 रन के स्टैंड ने कार्यवाही को सामान्य कर दिया।

19 गेंदों में 36 रन बनाने वाले बावुमा के लिए शादाब की अलग योजना थी। नौवें ओवर में लेग स्पिनर ने पहले मार्कराम को आउट करने से पहले बावुमा को आउट किया। 19वें ओवर के अंत में बारिश ने खेल में देरी की, जिससे प्रोटियाज डीएलएस के बराबर स्कोर से 16 रन पीछे रह गया।

एक बार खेल फिर से शुरू होने के बाद दक्षिण अफ्रीका को 14 ओवर में 142 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया, जिसका अर्थ है कि उन्हें मैच जीतने के लिए अपने अंतिम पांच ओवरों में 73 रन बनाने होंगे।

ट्रिस्टन स्टब्स और हेनरिक क्लासेन ने अपने बल्ले को उछाला, लेकिन आवश्यक रन रेट में वृद्धि जारी रही। दक्षिण अफ्रीका ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और लक्ष्य से बहुत दूर जाकर बड़ी हिट हासिल करने की कोशिश की। उन्होंने 14 ओवर में नौ विकेट पर 108 रन बनाए।

जरूर पढ़ें
spot_img

मोस्ट पॉपुलर