Sunday, October 1, 2023
Homeउज्जैन समाचारफिर मानसून सक्रिय...बाढ़ के पानी के साथ आया शिप्रा में कचरा

फिर मानसून सक्रिय…बाढ़ के पानी के साथ आया शिप्रा में कचरा

एक सप्ताह की खेंच के बाद फिर मानसून सक्रिय, रात में भी जोरदार बारिश

बाढ़ के पानी के साथ आया शिप्रा में कचरा, छोटे पुल के समीप लगा ढेर

अब तक शहर में कुल 17 इंच हो चुकी है बारिश, गंभीर का लेवल 1512 एमसीएफटी पहुंचा…

अज्ञात युवक का शव शिप्रा में बहकर आया, शिनाख्ती के प्रयास

अगले 24 घंटे में हल्की बारिश की संभावना

उज्जैन।एक सप्ताह की खेंच के बाद एक बार फिर मानसून सक्रिय हुआ है। शुक्रवार की रात को तेज बारिश हुई। वहीं इंदौर-देवास में दो दिन से हो रही बारिश से शिप्रा का जल स्तर रात में बढ़ा और छोटा पुल डूब गया था। सुबह में पानी उतरने लगा था। बाढ़ के साथ बहकर आया कचरा पुल के आसपास जमा हो गया। जिसे नगर निगम द्वारा साफ किया जा रहा है। वहीं गंभीर डेम में भी पानी की आवक शुरू हो गई है।

मौसम विभाग के अनुसार मानसून का सिस्टम एक्टिव हो गया है। भोपाल, इंदौर में दो दिन से तेज बारिश हो रही थी। उज्जैन में हल्की बारिश से शुरुआत हुई और शुक्रवार की रात को तेज बारिश हुई। पिछले चौबीस घंटे में एक इंच बारिश दर्ज की गई।

अब तक शहर में कुल 17 इंच बारिश हो चुकी है। इंदौर-देवास में हो रही बारिश से शिप्रा का जल स्तर शाम से बढऩा शुरू हो गया था। बडऩगर रोड को जोडऩे वाले छोटे पुल पर रात में तीन फीट पानी था, जो सुबह तक उतर गया।

इंदौर के यशवंत सागर का एक गेट शुक्रवार को खोला गया था। इससे गंभीर डेम में पानी की आवक बढऩा शुरू हो गई। आज सुबह डेम का लेवल 1512 एमसीएफटी था और पानी की आवक लगातार हो रही है।

आज सुबह रामघाट पर खड़े लोगों ने देखा कि शिप्रा में एक युवक का शव बहता हुआ जा रहा है। तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने गोताखोर युवकों की मदद से शव को दत्त अखाड़ा घाट पहुंचाया। पुलिस के अनुसार शव भूखी माता घाट की ओर से आ रहा था जिसे नृसिंहघाट पर स्नान कर रहे लोगों ने भी देखा।

इसके बाद शव जब रामघाट के समीप पहुंचा तो गोताखोरों की मदद से दत्त अखाड़ा घाट पहुंंचाया। मृतक की शिनाख्ती के प्रयास किए जा रहा हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया है। रात में शिप्रा का जल स्तर तेजी से बढ़ा था। इसी में शव बहता हुआ आया। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।

तीन रंगों की सामग्री से हुआ शिप्रा का अभिषेक

तीर्थ पुरोहित महासभा ने घर-घर तिरंगा अभियान का शुभारंभ किया

SHIPRA COLOURS

उज्जैन। आजादी के अमृत महोत्सव पर हर घर तिरंगा अभियान में मोक्षदायिनी मां शिप्रा का तिरंगा दुग्ध अभिषेक कर तिरंगा चुनरी अर्पित कर जन-जन से अपने घर व प्रतिष्ठान पर तिरंगा ध्वज फहराने का आव्हान किया गया।

रामघाट तीर्थ पुरोहित सभा के संयोजक पं. गौरव उपाध्याय ने बताया कि अभियान का शुभारंभ आज सुबह शिप्रा आरती द्वार रामघाट पर श्री रामघाट तीर्थपुरोहित सभा अवंतिकापुरी, अभा ब्राम्हण समाज तीर्थ इकाई उज्जैन, श्री महाकालेश्वर ज्योतिष अनुसंधान आनंदक क्लब ने किया। राष्ट्रीय तीर्थ पुरोहित महासंघ के राष्ट्रीय महामंत्री पं. सुरेंद्र चतुर्वेदी, तरुण उपाध्याय, नारायण उपाध्याय, प्रवीण जोशी आदि मौजूद थे।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर