बडऩगर में निर्दलीय की मदद करने के ऑडियो का मामला गरमाया…

By AV NEWS

स्पष्टीकरण वीडियो के कुछ देर बाद दूसरा ऑडियो वायरल

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन:विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले बडऩगर क्षेत्र की राजनीति में भूचाल आ गया है। दो दिन पहले सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो में कांग्रेस से बगावत कर मैदान में उतरे निर्दलीय उम्मीदवार की चुनाव में तन-मन-धन से मदद करने को कहा जा रहा था। ऑडियो के बाद स्पष्टीकरण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया है। इसमें एक युवक का कहना है कि धबाई जी की छबि को हानि पहुंचाने के लिए ऑडियो एडिट कर वायरल किया गया है। इस के कुछ देर बाद ही एक ऑडियो वायरल हुआ है, जिसमें पूर्व विधायक शांतिलाल धबाई के नाम का साफ जिक्र किया गया है। (हालांकि अक्षरविश्व वायरल ऑडियो-वीडियो क्लिप की पुष्टि नहीं करता है)।

मतदान के बाद बडऩगर सीट से निर्दलीय प्रत्याशी राजेंद्र सिंह सोलंकी को समर्थन देने की बात का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भाजपा में हड़कंप मचा हुआ था। वायरल ऑडियो निर्दलीय प्रत्याशी का सहयोग करने की जो आवाज सुनाई दे रही उसे बडऩगर क्षेत्र से दो बार भाजपा के विधायक शांतिलाल धबाई की बताई जा रही है। वैसे धबाई इस ऑडियो में अपनी आवाज होने से साफ मना कर चुके थे।

इसके बाद सोमवार को सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड किया गया है, जिसमें अपना नाम राजेंद्र सिंह सिसौदिया बताने वाले युवक का कहना किसी ने धबाई जी की छबि को खराब करने के लिए ऑडियो वायरल किया है। इसके बाद सबसे बड़ा सवाल यह कि जब शांतिलाल धबाई पहले वायरल ऑडियो का खारिज कर चुके है,तो यह स्पष्टीकरण का वीडियो किसने और क्यो जारी किया है?

राजेंद्रसिंह सोलंकी नहीं शांतिलाल धबाई का काम करना है

विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न होने के बाद ऑडियो-वीडियो वायरल होने से भाजपा में मचे घमासान के बीच एक और ऑडियो वायरल हो गया है। इसके लिए भी दावा किया जा रहा है कि वायरल ऑडियो में बडऩगर के पूर्व विधायक शांतिलाल धबाई की केवल आवाज ही नहीं,उनका नाम भी सामने आया है,जिसमें वे बडऩगर के निर्दलीय प्रत्याशी राजेंद्र सिंह सोलंकी का काम करने की बात कर रहे हंै।

मेरी कोई बात नहीं हुई….

सोमवार की दोपहर को सोशल मीडिया पर अपलोड ४० सेकेंड के वीडियो में हाथ जोड़कर बैठे एक युवक ने अपना नाम राजेंद्रसिंह सिसौदिया बताते हुए कह रहा है कि..’मेरे और बाऊजी का एक ऑडियो वायरल हुआ है। इस संबंध में मेरी और बाऊजी की कोई बात नहीं हुई है। धबाईजी की छबि को खराब करने के लिए ऑडियो एडिट कर वायरल किया है, ताकि उनकी छबि को विपक्ष के लोग हानि पहुंचा सकें।Ó खास बात यह कि इस वीडियो में युवक के हाथ और होंठ कापं रहे हंै। वहीं क्या बोलना है यह भी बेकग्राउंड से सुनाई दे रहा है। इसके साथ एक ही दिन पहले धबाई ने ऑडियो में अपनी आवाज होने खारिज करते हुए कहा है कि इस बात का क्या प्रमाण है कि ऑडियो में उनकी आवाज है।

34 सेकेंड के ऑडियो में यह सुनाई आ रहा….

जो आपने कल बोला था की जीतू का काम नी करना है, तो नी करेंगे।
– हां, नहीं करना है।
– राजेंद्र सिंह का ही काम करेंगे।
– राजेंद्रसिंह का ही करना है…… राजेंद्रसिंह सोलंकी का नहीं… शांतिलाल धबाई का करना है।
– हां… हां… हां… आपका ही तो करेंगे। मतलब आप जो बोल रहे रहे हैं, वही करेंगे।
– बस ठीक है…. कई स्थिति है दंगवाडा की..।
– निकालेगे राजेंद्रसिंह को।
– निकाल दागा..।
– आप बोल रहे हैं तो निकालेंगे..।
– हां निकालना है…।
– ठीक है बाऊजी….।
– हां ठीक है… धन्यवाद…।

Share This Article