Monday, January 30, 2023
Homeखेल जगतबुमराह की जगह T20 World Cup में मोहम्मद शमी शामिल

बुमराह की जगह T20 World Cup में मोहम्मद शमी शामिल

शुक्रवार को भारत के टी 20 विश्व कप टीम में जसप्रीत बुमराह के बाहर हो जाने के बाद आज मोहम्मद शमी को टी 20 विश्व कप आधिकारिक तौर पर शामिल किया गया .“ शमी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और अभ्यास मैचों से पहले ब्रिस्बेन में टीम के साथ जुड़ेंगे,

बुमराह के चोटिल होने की घोषणा में देरी हुई क्योंकि शमी को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपनी फिटनेस साबित करनी पड़ी क्योंकि उन्हें कोविड -19 के साथ एक मुकाबले के कारण क्रिकेट से दूर कर दिया गया था।

अनुभवी सीमर, जिन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में पिछले साल के टी 20 विश्व कप के बाद से कोई टी20ई नहीं खेला है, ने फिटनेस अभ्यास किया और एनसीए से एक फिट प्रमाण पत्र प्राप्त किया।

उन्होंने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरी और ब्रिस्बेन में भारतीय टीम के बाकी सदस्यों में शामिल हो गए, जहां उन्हें 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना सुपर 12 अभियान शुरू करने से पहले दो आधिकारिक अभ्यास मैच खेलने हैं। पाकिस्तान 23 अक्टूबर को मेलबर्न में।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद शुक्रवार तक पर्थ में थी। उन्होंने पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेले। उसने पहला मैच 13 रन से जीता लेकिन दूसरा मैच 36 रन से हार गया।

माना जाता है कि शमी ने इस साल जुलाई से भारत के लिए सफेद गेंद का मैच नहीं खेलने के बावजूद अपने अनुभव और गेंद के साथ कौशल के कारण इन-फॉर्म सिराज से आगे निकल गए। इस तथ्य के अलावा कि वह हमेशा पसंदीदा विकल्प थे क्योंकि वह आधिकारिक स्टैंडबाय सूची में थे, शमी के पक्ष में जो गया वह ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों के अनुकूल होने की उनकी क्षमता है।

वह भारत के शीर्ष गेंदबाजों में से एक थे जब ऑस्ट्रेलिया में आखिरी बार 2015 में आईसीसी का आयोजन किया गया था।

ICC T20 भारत टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेट-कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट-कीपर), हार्दिक पांड्या , आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर