मोहम्मद सिराज वनडे में बने नंबर.1 गेंदबाज

By AV NEWS

एशिया कप 2023 के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इतनी घातक गेंदबाजी की कि श्रीलंकाई टीम 50 रनों पर ही ढेर हो गई। मोहम्मद सिराज ने छह विकेट लेकर कई नए नए कीर्तिमान रचने का काम किया। इस बीच सभी को उम्मीद थी कि इसका फायदा उन्हें आईसीसी की वनडे रैंकिंग में भी होगा। अब ऐसा ही हुआ भी है। एक ही झटके में बड़े बड़े दिग्गजों को पछाड़ कर मोहम्मद सिराज वनडे के नए नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं।

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में मोहम्मद सिराज नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। पिछली रैंंकिंग में उनकी रेटिंग 643 की थी और वे नंबर नौ पर थे। लेकिन अब उनकी रेटिंग 694 की हो गई है और जोश हेजलवुड को पीछे कर वे नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। उन्हें सीधे आठ स्थानों की छलांग मिली है। इससे पहले नंबर एक पर रहे जोश हेजलवुड अब दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग अब 678 की है।

यानी वे सिराज से बहुत ज्यादा पीछे नहीं हैं। उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ है। वहीं न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है। वे 677 की रेटिंग के साथ नंबर तीन पर चले गए हैं। मुजीब उर रहमान पहले भी नंबर चार पर थे और अब भी नंबर चार पर हैं। राशिद खान 655 की रेटिंग के साथ नंबर पांच पर हैं। मिचेल स्टार्क को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा है। वे तीन स्थानों के नुकसान के साथ सीधे नंबर छह पर आकर गिरे हैं।

Share This Article