Sunday, February 5, 2023
Homeदेशराहुल गांधी ने कहा 'अध्यक्ष एक पद नहीं है, बल्कि...'

राहुल गांधी ने कहा ‘अध्यक्ष एक पद नहीं है, बल्कि…’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि जो लोग पार्टी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते हैं, उन्हें उनकी सलाह यह है कि यह सिर्फ एक संगठनात्मक पद नहीं है, बल्कि एक वैचारिक पद है, जो एक विश्वास प्रणाली और भारत की दृष्टि का प्रतिनिधित्व करता है।

“मेरी सलाह उन लोगों को है जो कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ सकते हैं – आप एक ऐसी स्थिति ले रहे हैं जो ऐतिहासिक है और भारत के एक विशेष दृष्टिकोण को परिभाषित करती है।

यह सिर्फ एक संगठनात्मक पद नहीं है, यह एक वैचारिक पद है, जो एक विश्वास प्रणाली और भारत की दृष्टि का प्रतिनिधित्व करता है, “गांधी, जिन्होंने ‘भारत जोड़ी यात्रा’ पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सलाह के बारे में पूछे जाने पर कहा कांग्रेस प्रमुख उम्मीदवारों को देंगे।

कांग्रेस चिंतन शिविर में लिए गए एक व्यक्ति, एक पद के फैसले पर गांधी ने कहा, “हमने उदयपुर में जो फैसला किया था वह कांग्रेस की प्रतिबद्धता है और मुझे उम्मीद है कि प्रतिबद्धता (पार्टी के अध्यक्ष पद पर) बनी रहेगी।”

उनका यह बयान उन खबरों के बीच आया है कि पार्टी में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बढ़ती चर्चा के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर