सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को लेकर दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

By AV NEWS

पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की सनसनीखेज हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने शूटरों के एक मॉड्यूल हेड समेत तीन शूटरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से बड़ी संख्या में हथियार और विस्फोटक बरामद किए हैं।

जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी वही शूटर हैं जिन्होंने मूसेवाला पर गोलियां चलाई थीं। बताया जा रहा है कि यह लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हुए थे और इनका आपराधिक इतिहास है।

उन्होंने बताया कि इनके सिंडिकेट के मेंबर से पूछताछ कर रहे थे. हमने पहले भी बताया था कि छह शूटरों की पहचान कर ली गई है. उस दिन 2 मॉड्यूल घटना को अंजाम दे रहे थे. दोनों मॉड्यूल गोल्डी बराड़ से टच में थे. बोलेरो गाड़ी कशिश चला रहा था और प्रियव्रत फौजी हेड कर रहा था. बोलेरो गाड़ी में 4 सवार थे और कोरोला में 2 शूटर थे.

अंकित सिरसा, दीपक, प्रियव्रत, मॉड्यूल प्रमुख सभी बोलेरो कार में थे. जगरूप रूपा कोरोला कार चला रहा था इसमें मनप्रीत मनु भी सवार था. मनप्रीत मनु ने सिद्धू मूसेवाला पर फायरिंग की. बाद में बाकी सभी ने भी गोली चलाई थी. घटना के तुरंत बाद मनप्रीत मनु और रूपा वहां से चले गए. वहीं प्रियव्रत का लीड मॉड्यूल भी मौके से फरार हो गया.

गुजरात से किया आरोपियों को गिरफ्तार

स्पेशल सीपी ने कहा कि 19 तारीख को सेल ने गुजरात के मुद्रा पोर्ट के पास से आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहां इन्होंने एक मकान किराये पर लिया हुआ था. इनके पास से 8 ग्रेनेड, ग्रेनेड लांचर, 9 इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर भी बरामद हुए हैं. हरियाणा के हिसार जिले से हथियार बरामद किए हैं.

गिरफ्तार किए गए 3 आरोपियों में से एक घटना के वक्त मुख्य साजिशकर्ता गोल्डी बराड़ के संपर्क में था. घटना से पहले उनके पास फोन आया था क्योंकि गोल्डी बराड़ को रेकी से सूचना मिली थी कि सिद्धू मूसेवाला बिना पर्याप्त सुरक्षा के घूम रहा है.

शूटिंग के बाद उन्होंने फिर से गोल्डी को फोन किया और कहा कि उन्होंने टास्क पूरा कर दिया है. वारदात में एके सीरीज की राइफल का इस्तेमाल किया गया था. हत्या के समय ग्रेनेड भी इनके पास थे. जिसे बैकअप के लिए इन्होंने रखा था कि अगर राइफल से हत्या नहीं कर पाए तो हैंड ग्रेनेड का इस्तेमाल करते.

Share This Article