उज्जैन:धर्म विज्ञान शोध संस्थान में चोरी

By AV NEWS

दूसरी मंजिल से घुसे चोर पर्दे से लटककर हॉल में पहुंचे और सामान चुराकर भागे

उज्जैन।1 जुलाई की रात 9.30 बजे अज्ञात बदमाशों ने लवकुश कालोनी थाना नीलगंगा स्थित धर्म विज्ञान शोध संस्था में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। बदमाश पड़ोस के निर्माणाधीन मकान के रास्ते संस्था की दूसरी मंजिल पर पहुंचे। यहां से खिड़की में पर्दे बांधकर हॉल से सामान चुराकर वापस इसी रास्ते से भाग गये। नीलगंगा पुलिस ने मामले में प्रकरण दर्ज किया है।

धर्म विज्ञान शोध संस्था लवकुश कालोनी के सचिव संजय अग्रवाल ने बताया कि 1 जुलाई की रात 9.30 बजे चौकीदार शिवनारायण मेनगेट पर अपने कमरे में था। उसकी पत्नी खुले स्थान पर टल रही थी तभी हॉल से कुछ आवाजें सुनाई दीं। वह हॉल में पहुंचे तो देखा एक बदमाश भागने की कोशिश कर रहा है। शिवनारायण ने बदमाश को पकडऩे का प्रयास किया लेकिन वह हाथ नहीं आया। चौकीदार और उसकी पत्नी ने सचिव अग्रवाल व पुलिस को सूचना दी।

संजय अग्रवाल ने बताया कि चोर संस्था के पीछे स्थित निर्माणाधीन मकान से होते हुए दूसरी मंजिल का दरवाजा खोलकर अंदर आये थे। उसके बाद चोरों ने खिड़की में पर्दे बांधकर पहली मंजिल स्थित हॉल में प्रवेश किया। यहां से माइक, एलईडी टीवी आदि सामान चोरी किया। दूसरी मंजिल से चोरों ने कॉपर का मॉडल कीमत करीब 1 लाख रुपये, नल की टोटी आदि सामान भी चोरी किया। पुलिस ने यहां आकर जांच शुरू की साथ ही नीलगंगा थाने में वैभव जोशी पिता जगदीश जोशी निवासी रविशंकर नगर की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज किया।

कैमरे के तार चूहों ने काटे
संजय अग्रवाल ने बताया कि संस्था में देखरेख के लिये शिवनारायण अपने परिवार के साथ यहीं रहता है। सुरक्षा के मद्देनजर यहां कैमरे लगाये गये थे लेकिन कोरोना कफ्र्यू के दौरान आवागमन कम था और कैमरे के तार चूहों ने काट दिये। संभवत: 3-4 लोगों ने मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने एक बदमाश को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू की है।

Share This Article