उज्जैन:प्रेमी ने शादी से इंकार किया तो किशोरी ने लगाई फांसी

By AV NEWS

सगाई टुटने के कारण युवक पेड़ पर फंदा बनाकर झूला

तीन लोगों ने लगाई फांसी : एक अन्य घटना में शराब के नशे में मजदूर ने कर ली आत्महत्या

उज्जैन। तीन अलग-अलग कारणों के चलते किशोरी सहित दो युवकों ने फांसी लगा ली। मामलों में पुलिस ने मर्ग कायम कर शवों के पोस्टमार्टम कराये और जांच शुरू की है।

सुसाइड नोट में लिखकर आत्महत्या
राखी पिता रमेश प्रजापत 16 वर्ष निवासी बांदका 9 वीं की छात्रा थी। उसकी मां जतनबाई ने राखी को दुपट्टे से फांसी पर लटका देखा। राखी के भाई सुभाष ने बताया कि घर पर मां और बहन रहती थीं। पिता नहीं हैं। राखी के कमरे से एक सुसाइड नोट पुलिस ने बरामद किया है जिसमें लिखा है कि गांव में रहने वाले अब्दुल से प्रेम प्रसंग था। अब्दुल ने शादी से इंकार किया इसी कारण राखी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

6 माह पहले हुई थी युवक की सगाई
प्रहलाद पिता बालू 18 वर्ष निवासी ग्राम गुढ़ा को बीती शाम उसके भाई मुकेश ने खेत पर लगे किटिया के पेड़ पर फांसी पर लटके देखा। प्रहलाद ने मफलर से फांसी लगाई थी। मृतक के काका बहादुर सिंह ने बताया कि प्रहलाद खेती करता था। 6 माह पहले उसकी बरतूल खाचरौद में सगाई हुई थी, लेकिन चार दिन पहले सगाई टूट गई। प्रहलाद इसी बात को लेकर दुखी थी और संभवत: इसी कारण से उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। भेरूगढ़ पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पीएम कराया।

बहन टंकी देखने पहुंची तो भाई लटका मिला
रविन्द्र नागोरिया पिता रामेश्वर 28 वर्ष निवासी गांधी नगर थाना नीलगंगा को दूसरी मंजिल पर बहन चित्रा ने फांसी पर लटका देखा। चित्रा ने बताया कि रविन्द्र पुताई का काम करता था। रात 12.30 बजे शराब पीकर घर लौटा था और अपने कमरे में जाकर सो गया था। सुबह चित्रा दूसरी मंजिल पर रखी पानी की टंकी देखने पहुंची जहां रविन्द्र फांसी पर लटका था। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने फंदे से शव उतारकर पीएम के लिये जिला चिकित्सालय पहुंचाया। चित्रा ने बताया कि रविन्द्र की शादी होने वाली थी लेकिन लड़की के परिवार में गमी होने के कारण उसे आगे बढ़ा दिया था।

Share This Article