उज्जैन-अव्यवस्था: देशमुख और गुरुनानक अस्पताल को एडीएम की फटकार

By AV NEWS

भर्ती मरीजों के परिजनों से पूछे हालचाल और समझाईश दी

उज्जैन। शहर के शासकीय कोविड अस्पतालों में समय समय पर कलेक्टर और एसपी द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर सुबह एडीएम नरेन्द्र सूर्यवंशी, एएसपी अमरेन्द्र सिंह द्वारा प्रायवेट कोविड अस्पतालों का निरीक्षण शुरू किया गया है। सुबह अधिकारी सांवेर रोड़ स्थित देशमुख अस्पताल पहुंचे और अनियमितता पाये जाने पर स्टाफ को फटकार लगाई।

दोनों अधिकारी देशमुख अस्पताल पहुंचे तो यहां स्वास्थ्यकर्मी एक दूसरे के पास बैठकर बातचीत कर रहे थे। कई लोग कोरोना नियमों का पालन भी नहीं कर रहे थे। अधिकारियों ने उन्हें फटकार लगाई और कहा कोविड अस्पताल में काम कर रहे हो, नियमों का पालन नहीं करोगे तो दूसरे लोग भी संक्रमित हो जायेंगे। दोनों अधिकारियों ने अस्पताल के बाहर बैठे कोरोना मरीजों के परिजनों से भी चर्चा की और परेशानी पूछी। लोगों ने रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं मिलने की शिकायत की। इस पर एडीएम सूर्यवंशी ने शाम तक इंजेक्शन की व्यवस्था हो जाने का आश्वासन दिया।

शिकायत पर एडीएम पहुंचे थे गुरुनानक अस्पताल
इधर गुरुनानक अस्पताल द्वारा लगातार की जा रही गड़बडिय़ों की शिकायतें प्रशासन के पास पहुंचने पर आज एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी मौके पर पहुंचे। यहां प्रबंधन से शिकायतों के संबंध में पूछताछ की। उन्हें हिदायत दी कि लड़की की मौत पर परिजनों के साथ सभ्यता से पेश आएं। जो मरीज अस्पताल में भर्ती हैं वे लगातार अस्पताल प्रबंधन की शिकायतें कर रहे हैं इसका मतलब है कि अस्पताल प्रबंधन लोगों को संतुष्ट नहीं कर पा रहा है। प्रबंधन को व्यवस्था सुधारने के लिए ध्यान देना चाहिए। उन्होंने अस्पताल स्टाफ को भी अच्छा व्यवहार रखने की हिदायत दी।

Share This Article