उज्जैन : खुली किराना दुकानें, खरीदारी करने भीड़ उमड़ी

By AV NEWS

कलेक्टर-एसपी निकले कार से, फ्रीगंज से महाकाल तक विंडो निरीक्षण किया

बाजार में रेलमपेल…

उज्जैन। कोरोना कफ्र्यू में किराना दुकानों को सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक खोलने की अनुमति प्रशासन द्वारा दी गई है। इसके तहत लोग अपने घर के नजदीक दुकानों से आवश्यक सामान खरीद सकते हैं। इस अनुमति के बाद बाजार की स्थिति देखने कलेक्टर आशीष सिंह और एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल ने एक ही कार में बैठकर फ्रीगंज से महाकाल तक खुले बाजारों का निरीक्षण किया। इस दौरान एसपी शुक्ल ने विभिन्न चौराहों पर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को निर्देशित भी किया।

अब तक कोरोना कफ्र्यू के अंतर्गत किराना दुकान संचालकों को होम डिलेवरी के आधार पर व्यापार करने की अनुमति थी। आज से प्रशासन ने सुबह 8 बजे से 12 बजे तक किराना दुकानें खोलकर ग्राहकों को सामान देने की अनुमति दी गई है। कोरोना कफ्र्यू में किराना दुकानों को खोलकर व्यापार के आदेश होते ही बाजार में फिर लोगों की भीड़ लगना शुरू हो गई। पुलिस द्वारा विभिन्न चौराहों पर की गई बेरिकेडिंग को खोल दिया गया था। अनेक जगह लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते भी नजर नहीं आये। बाजार खुलने के बाद भीड़ की स्थिति का जायजा लेने कलेक्टर सिंह और एसपी शुक्ल सुबह एक ही कार में सवार होकर बाजार में निकले। फ्रीगंज, देवासगेट, दूधतलाई होते हुए दोनों अधिकारी दौलतगंज, फव्वारा चौक पहुंचे। यहां खुली दुकानें और ग्राहकों की भीड़ का जायजा लेने के बाद नई सड़क होते हुए कंठाल से मिर्जानईमबेग मार्ग, ढाबारोड़, दानीगेट पहुंचे। यहां से पुन: वाहन घुमाकर अधिकारियों ने टंकी चौराहे से गोपाल मंदिर, गुदरी तक विंडो निरीक्षण किया। इस दौरान विभिन्न चौराहों पर अधिकारियों ने अपनी कार रुकवाकर ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मियों को निर्देशित भी किया।

सड़क पर जा रहे एक युवक का कार्ड चेक करते कलेक्टर आशीष सिंह।

नियमों का उल्लंघन किया तो पुर्नविचार करेंगे

किराना दुकानें खोलने की अनुमति आज से दी गई है। लोग कोरोना नियमों का पालन करते हुए अपने घर के नजदीक दुकानों से सामान खरीद सकते हैं। यदि नियमों का उल्लंघन होता है तो होम डिलेवरी वाला नियम फिर लागू कर सकते हैं। कोरोना के केस कंट्रोल हो रहे हैं, लोग भी जागरूक हैं, सावधानी बरतने की जरूरत है। लोग नियमों का पालन नहीं करते तो पुर्नविचार करेंगे।
आशीष सिंह, कलेक्टर

Share This Article