उज्जैन : 11 बजते ही गूंजे सायरन और ट्रैफिक भी थम गया

By AV NEWS

बिना मास्क वालों को टोका डिस्टेंसिंग रखने का आग्रह

अक्षरविश्व न्यूज.उज्जैन। कोरोना का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या एक बार फिर बढऩे लगी है। खतरे को रोकने और कोरोना को हराने के लिये शासन के निर्देश पर शासकीय विभागों द्वारा आज से रोको टोको अभियान शुरू किया गया है। सुबह 11 बजे शासकीय भवनों और वाहनों के सायरन 2 मिनिट के लिये बजाकर लोगों को कोरोना के खतरे से सचेत भी किया गया।

रेलवे स्टेशन, कॉलेज व स्कूलों की बिल्डिंग, पुलिस थानों के अलावा शासकीय वाहनों के सुबह 11 बजे एक साथ सायरन गूंजने लगे। कलेक्टर आशीष सिंह और एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल महाकाल मंदिर पर रोको टोको अभियान की शुरूआत के लिये खड़े थे।

एडीएम ने लोगों को मास्क बांटे, दुकानों के आगे गोले लगाए

टॉवर पर एडीएम नरेन्द्र सूर्यवंशी व पुलिस के अधिकारी मौजूद थे। प्रदेश शासन द्वारा आमजन को कोरोना से बचाव के लिये रोको टोको अभियान की शुरूआत की गई है जिसके अंतर्गत मास्क वितरण और सोशल डिस्टेंसिंग की समझाईश लोगों को दी जा रही है। एडीएम नरेन्द्र सूर्यवंशी ने दुकानों के बाहर गोले बनाकर ग्राहकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निवेदन किया। साथ ही फुटपाथ पर बैठे लोगों को मास्क भी वितरित किये। नगर निगम के कचरा कलेक्शन वाहनों के भी दो मिनिट तक हॉर्न बजाये गये। सड़कों का ट्राफिक भी दो मिनिट के लिये रोका गया। शासन के निर्देश हैं कि कोरोना से बचाव के लिये लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिये जागरूक किया जावे। यह अभियान 31 मार्च तक चलेगा।

Share This Article