उज्जैन:19 लाख रुपए का इंश्यारेंस लेने के लिए ट्रक चोरी की कहानी बनाई

By AV NEWS

जांच में पता चला फरियादी ने ही बेच दिया था 6 लाख रुपये में

उज्जैन। उर्दूपुरा के युवक ने पिछले माह एमआर-5 पर खड़ा ट्रक चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला फरियादी ने इंश्योरेंस के 19 लाख रुपये लेने के लिये चोरी की झूठी रिपोर्ट लिखाई थी, जबकि उसी ने महाराष्ट्र में ट्रक को 6 लाख रुपये में बेच दिया था।चिमनगंज मंडी थाने एसआई रविन्द्र कटारे ने बताया कि वैभव गेहलोत निवासी उर्दूपुरा ने 25 जून को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि एमआर-5 पर खड़ा ट्रक अज्ञात बदमाश चोरी कर ले गया है। वैभव ने ट्रक ड्रायवर धर्मेन्द्र निवासी घट्टिया पर शंका भी जाहिर की थी। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू की गई।

धर्मेन्द्र कोरोना पाजिटिव था इस कारण उससे पूछताछ नहीं हो पाई। स्वस्थ होकर धर्मेन्द्र थाने पहुंचा और उसने पुलिस को बताया कि ट्रक चोरी नहीं किया है। पुलिस ने ट्रक की सीडीआर निकाली साथ ही धर्मेन्द्र के बयान दर्ज किये जिसमें पता चला कि ट्रक महाराष्ट्र के अमरावती में चल रहा है। एसआई कटारे के अनुसार अमरावती से चोरी का ट्रक बरामद करने की कार्रवाई की जा रही है साथ ही वैभव गेहलोत को थाने बुलाकर पूछताछ की गई तो उसने कबूल कर लिया कि स्वयं ने 6 लाख रुपये में अपना ट्रक बेच दिया था। थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद वह 19 लाख रुपये के इंश्योरेंस के लिये क्लेम करने वाला था लेकिन उसके पहले ही पोल खुल गई।

जिस पर शक था वही बना गवाह
वैभव गेहलोत ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के दौरान ट्रक ड्रायवर धर्मेन्द्र पर चोरी की शंका जाहिर की थी। जब धर्मेन्द्र ने थाने पहुंचकर पुलिस को बताया कि मैने चोरी नहीं की बल्कि वैभव ने स्वयं अपना ट्रक बेचा है। धर्मेन्द्र की बात सही साबित होने पर पुलिस ने उसे गवाह बना लिया और वैभव के खिलाफ धोखाधड़ी व षड्यंत्र रचकर पुलिस को गुमराह करने की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया।

Share This Article