उदयपुर में लूट व हत्या के आरोपी को उज्जैन जीआरपी आरक्षक ने पकड़ा…

By AV NEWS

आरक्षक से बोला बदमाश …10 हजार ले लो, मुझे छोड़ दो

चेन सुधारने वाले व यात्री की मदद लेकर नागदा स्टेशन पर उतारकर थाने ले गया

जीआरपी के सामने आरोपी हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाने लगा 

उज्जैन। उदयपुर के ऋषभदेव थाना क्षेत्र में एक परिवार के साथ लूट व हत्या को अंजाम देने वाले बदमाश की लोकेशन उज्जैन रेलवे स्टेशन पर होने की सूचना के बाद जीआरपी के आरक्षक ने चलती ट्रेन में सूझबूझ का परिचय देते हुए चैन वाले और एक यात्री की मदद से खूंखार बदमाश को हथियार के साथ पकड़ा और नागदा जीआरपी के सुपुर्द कर दिया।

लोकेशन, फोटो देखते ही जीआरपी ने चलाया अभियान

जीआरपी थाने में पदस्थ आरक्षक विनोद राठौर ने बताया कि ऋषभदेव थाने से सूचना मिली कि महिपाल की लोकेशन उज्जैन स्टेशन के आसपास है उसका फोटो भेज रहे हैं पकडऩे में मदद करें। विनोद राठौर ने बताया कि जीआरपी की एक टीम स्टेशन के बाहर, दूसरी मालीपुरा क्षेत्र गई। शाम को इंदौर-उदयपुर एक्सप्रेस स्टेशन पर आई जिसमें चैकिंग करने स्वयं गया। ट्रेन कुछ देर रुकने के बाद चल दी तो विनोद राठौर स्लीपर कोच एस-7 में तलाशी करता रहा जहां फोटो से मिलान करने पर महिपाल उर्फ पेप्सी दिख गया।

विनोद ने बताया कि महिपाल शराब के नशे में था, जनरल टिकिट लेकर रिजर्वेशन में यात्रा कर रहा था। उसने अपना नाम महिपाल, निवासी उदयपुर भी बताया। पुष्टि होने पर टीआई को अवगत कराया उन्होंने निर्देश दिये कि सतर्क रहना बदमाश के पास हथियार हो सकते हैं। इस पर ट्रेन में मौजूद बैग में चैन लगाने वाले प्रकाश और एक अन्य यात्री की मदद ली। नागदा स्टेशन से पहले चौकी प्रभारी को बताया कि लूट व हत्या का आरोपी मेरी निगरानी में है। नागदा ट्रेन रुकते ही और जवानों को भेजो। नागदा स्टेशन पर जैसे ही ट्रेन रुकी विनोद राठौर ने महिपाल को पकड़ा इस दौरान बदमाश ने आरक्षक को लालच दिया कि मेरे पास 10 हजार रुपये हैं, वह लेकर मुझे छोड़ दो।

यह था मामला

ऋषभदेव थाना में 28 अगस्त को दिव्या सोमपुरा पति दीपक सोमपुरा 28 वर्ष निवासी सागवाडा शिल्पी मोहल्ला जिला डूंगरपुर ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि रविवार को ऋषभदेव भगवान के दर्शन के लिये आये थे और दोपहर में दर्शन कर वापस जा रहे थे तभी थाणा गांव के आगे महादेव दर्शनकर रहे थे तभी 3-4 युवक आए और धमकी देते हुए मोबाइल व रुपये छीनने लगे। पति की जेब से रुपये निकालने के बाद गणपतीजी का पैंडल खींच लिया। पति द्वारा विरोध करने पर बदमाशों ने उनके पेट में चाकू से 3-4 वार किये और कार की चाबी लेकर भाग गये। पति को लोगों की मदद से सरकारी अस्पताल महाराणा भूपाल चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां उसकी मृत्यु हो गई। वहीं ऋषभदेव थाना पुलिस ने मामले में लूट का केस दर्ज करते हुए तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया लेकिन महिपाल उर्फ पेप्सी पिता अर्जुन मीणा 25 वर्ष निवासी जवास खैरकरा उदयपुर फरार हो गया था।

वीडियो कॉल पर कराई शिनाख्त

महिपाल को नागदा चौकी ले जाने के बाद तलाशी ली गई जिसमें लूट के दौरान छीनी गई कार की चाबी और जिस बक्के से महिला के पति पर हमला किया गया था वह भी मिला। इसकी सूचना ऋषभदेव पुलिस को दी वीडियो कॉल पर उसकी शिनाख्त भी कराई।

Share This Article