कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ूंगा : अशोक गहलोत

By AV NEWS

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव और राज्य में उनके उत्तराधिकारी की नियुक्ति को लेकर बड़े पैमाने पर आंतरिक संघर्ष के बीच गुरुवार दोपहर नई दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। दिलचस्प बात यह है कि सोनिया गांधी गहलोत के कट्टर विरोधी और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से बाद में मिलने के लिए तैयार हैं, समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया।

गहलोत कल देर रात राष्ट्रीय राजधानी में बैठक के लिए पहुंचे. राज्य में संभावित नेतृत्व परिवर्तन को लेकर गहलोत के वफादारों द्वारा खुले विद्रोह के कुछ दिनों बाद बैठकें होती हैं, जबकि गहलोत कांग्रेस प्रमुख चुनावों के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए तैयार थे।

पार्टी की अनुशासन समिति ने गहलोत के तीन वफादारों- राजस्थान के मंत्री शांति धारीवाल और महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौर को कारण बताओ नोटिस जारी कर 10 दिनों के भीतर यह बताने को कहा है कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं शुरू की जानी चाहिए। यह राजस्थान के पर्यवेक्षकों, मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन द्वारा सोनिया गांधी को एक रिपोर्ट में “घोर अनुशासनहीनता” के आरोप के बाद था।

रविवार शाम जयपुर में धारीवाल के आवास पर समानांतर बैठक में 82 विधायकों ने पार्टी के लिए शर्तें रखीं। वे कांग्रेस अध्यक्ष को गहलोत का उत्तराधिकारी नियुक्त करने के लिए अधिकृत करने के लिए एक प्रस्ताव पारित करने के लिए बुलाई गई आधिकारिक विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए। राजस्थान प्रकरण के साथ पार्टी के सामने एक महत्वपूर्ण चुनौती पेश करने के साथ, कांग्रेस अध्यक्ष पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा कर रहे हैं। संकट को दूर करने के लिए देश।

Share This Article