ट्रेनें कैंसिल होने पर बसों में बढ़ी भीड़

By AV NEWS

मनमानी : ट्रेनें कैंसिल होने पर बसों में बढ़ी भीड़, यात्रियों से ज्यादा किराए की वसूली

इंटरस्टेट बसों में फ्लैक्सी फेयर सिस्टम का फायदा उठा रहे बस ऑपरेटर…

उज्जैन।त्यौहार और अवकाश के दौर में ट्रेनों के कैंसिल होने के कारण लोगों को बसों का सहारा लेना पड़ता है। बस ऑपरेटर इसका फायदा उठाते है।

हाल के दिनों में रतलाम मंड़ल से होकर गुजरने वाली अलग-अलग रुट की कई ट्रेनें अलग-अलग कारणों से कैंसिल हो गईं। इसके चलते बसों में भीड़ बढ़ गई है।

इसका फायदा उठाते हुए बस संचालकों ने उज्जैन (इंदौर) से अन्य राज्यों में आवागमन करने वाली इंटरस्टेट बसों में 2 से ढाई गुना तक ज्यादा किराया वसूल किया। बस ऑपरेटर्स ने फ्लैक्सी फेयर सिस्टम के नाम पर यात्रियों से ज्यादा किराया लिया।

रक्षाबंधन और अवकाश की अधिकता के बीच पर ट्रेनों के कैंसिल होने के लोगों को बसों का सहारा लेना पड़ा। इस कारण पुणे, मुंबई, अहमदाबाद सहित दूसरे राज्यों से उज्जैन (इंदौर) आने वाली बसों में यात्रियों से अधिक किराया लिया गया।

शिकायत मिलने पर कार्रवाई करेंगे...इस मामले में आरटीओ संतोष मालवीय का कहना है कि यात्री ज्यादा किराया लेने पर वह टिकट की डिटेल्स के साथ शिकायत कर सकता है।

दोषी बस संचालक पर कार्रवाई की जाएगी। यात्री mptransport.org और हेल्पलाइन नंबरों पर शिकायत कर सकते हैं। परिवहन विभाग के अफसरों ने यात्री बसों द्वारा ज्यादा किराया वसूली के खिलाफ शिकायत करने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी दिए। साथ ही परिवहन विभाग की वेबसाइट www.mptransport.org पर दिए गए विभिन्न आरटीओ व डीटीओ के नंबरों पर भी शिकायत दर्ज करवाई जा सकेगी।

Share This Article