बालों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए लगाएं ये हेयर मास्क

By AV NEWS

बालों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए हम कई तरह के उपाय करते हैं. वहीं कुछ लोग बालों में डैंड्रफ की समस्या से परेशान रहते हैं. ऐसे में आप कुछ घरेलू उपायों को अपना सकते हैं. इसलिए आप नींबू और दही को शामिल कर सकते हैं.शायद हम में से कई लोग स्किन और बालों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए दही और नींबू का इस्तेमाल करते हैं.

यह मिश्रण स्किन की खूबसूरती को बढ़ाने के साथ-साथ बालों की खूबसूरती को बढ़ाने में भी असरदार है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप बालों में नींबू और दही का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं? और इसके क्या फायदे हैं.

दही और नींबू का बालों में इस तरह से करें इस्तेमाल-

दही और नींबू से बढ़ सकते हैं बाल

घर पर नींबू और दही बहुत आसानी से मिलने वाला प्रोडक्ट है. दही में विटामिन सी और फैटी एसिड भरपूर रूप से होते हैं. यह आपके बालों को स्वस्थ रखने में असरदार हैं. इसके साथ ही दही प्रोटीन और कैल्शियम का भी अच्छा स्त्रोत माना जाता है.इससे बालों को प्रोटीन मिलती है जिससे बालों की ग्रोथ अच्छी होती है.

डैंड्रफ से दिलाएं छुटकारा

बालों में दही और नींबू लगाने से डैंड्रफ की परेशानी दूर होती है. दही में एंटी-फंगल गुण पाए जाते हैं. जो संक्रमण को दूर कर सकते हैं. इससे डैंड्रफ की समस्या दूर होगी. इसके लिए आप दही और नींबू को अच्छे से मिक्स करके स्कैल्प पर कुछ देर के लिए छोड़ दें. इसके बाद अपने बालों को धो लें. इससे डैंड्रफ की परेशानी दूर होगी.

बालों का झड़ना होता है कम

दही और नींबू बालों में लगाने से झड़ते बालों की परेशानी दूर होगी, झड़ते बालों की परेशानी को दूर करने के लिए दही और नींबू के साथ आप इसमें थोड़ा सा करी पत्ता डाल दें इससे बालों का झड़ना कम होगा.

Share This Article