मध्यप्रदेश : कोरोना संक्रमण से मृत लोगों के परिजनों को सरकार देगी एक-एक लाख रुपए

By AV NEWS

उज्जैन जिले में 164 लोगों को मिलेगा लाभ, सूची भोपाल भेजने की तैयारी

उज्जैन। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कल इंदौर में यह घोषणा की थी कि कोरोना पॉजिटिव होकर जिनकी मौत हुई है, उन प्रदेशवासियों को सरकार द्वारा एक-एक लाख रुपए की सहायता दी जाएगी।

उज्जैन जिले में 20 मई की रात्रि में जारी कोरोना बुलेटिन अनुसार गत वर्ष से अभी तक कुल 164 मौतें कोरोना पॉजिटिव होकर हुई है। ऐसे में आज तक की स्थिति में इतने लोग ही लाभांवित होंगे। सीएमएचओ कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार इन 164 लोगों के नाम, पते की सूची तथा किस दिनांक को पॉजिटिव हुए और किस दिनांक को इनकी मौत हुई आदि के साथ भोपाल भेजने की तैयारी हो रही है।

असंतोष के स्वर उपजने लगे

शहर में अभी तक संदिग्ध कोरोना मरीज एवं पॉजिटिव से निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद मरने वालों की संख्या को देखें तो चौंकानेवाले आंकड़े सामने आ सकते हैं। ऐसे मृतकों के परिजनों के बीच मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद से ही हलचल मच गई है।

प्रतिक्रिया सामने आ रही है कि ऐसे लोगों को भी सरकार मुआवजा दे, जिन परिवारों में कोरोना पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद मौत हुई? जबकि वे उस वक्त हॉस्पिटल में ही भर्ती थे और उपचाररत थे। इसी प्रकार कई लोगों को कोरोना संदिग्ध के रूप में मौत हुई। इन परिवारों को भी क्षति पहुंची है। यह भी मांग उठ रही है कि कोरोनाकाल में जितने लोगों की मौत हुई, उनमें सामान्य मौतों के अलावा सभी संदिग्ध मौतों पर मृतक के परिजनों को एक-एक लाख रूपये मुआवजा दिया जाए।

Share This Article