सुबह-सुबह न करें इन चीजों के दर्शन

By AV NEWS

हर कोई चाहता है उसके दिन की शुरुआत बहुत अच्छी हो। लेकिन कई बार ऐसा होता है न चाहते हुए भी सुबह-सुबह कभी कुछ ऐसा हो जाता है जिसकी वजह से सारा दिन खराब हो जाता है। बड़े-बुजुर्ग कहते हैं जो व्यक्ति ब्रह्म बेला में उठता है उसका जीवन हमेशा सकारात्मक ऊर्जा से भरा रहता है। हालांकि देखने में आता है कि सुबह-सुबह उठने के बाद भी कुछ लोगों का मूड सारा दिन खराब रहता है। वास्तु शास्त्र में इसकी भी वजह बताई गई है। वास्तु के मुताबिक कुछ चीजें ऐसी हैं जिनका सुबह-सुबह दीदार नहीं करना चाहिए।

न देखें खुद की या फिर दूसरों की परछाई

वास्तु शास्त्र के मुताबिक सुबह उठते ही खुद की या फिर दूसरों की परछाई नहीं देखनी चाहिए। कहते हैं अगर सुबह-सुबह ऐसा कर लिए जाए तो अशुभ फलों की प्राप्ति होती है। अगर जीवन में अशुभ प्रभावों से बचना चाहते हैं तो ये काम बिल्कुल भी नही करना चाहिए।

न देखें जूठे बर्तन

वास्तु शास्त्र के मुताबिक रात में कभी भी जूठे बर्तनों को रख कर नहीं सोना चाहिए। जो व्यक्ति रात को ही ये काम कर लेता है उसके ऊपर मां लक्ष्मी के साथ मां अन्नपूर्णा की कृपा बनी रहती है। अगर किसी कारणवश बर्तन नहीं धो पाते तो, अगले दिन सुबह-सुबह इनके दर्शन करने से सारा दिन बहुत खराब बना रहता है और जीवन में दरिद्रता का सामना करना पड़ता है। अगर इन सब चीजों से दूर रहना चाहते हैं तो रात को ही सारे बर्तन धो लेने चाहिए।

सुबह-सुबह आईना देखना होता है अशुभ

सुबह-सुबह उठते ही आईना देखना कई लोगों की आदत होती है। वास्तु शास्त्र में इस आदत को बहुत ही अशुभ बताया गया है। कहते हैं जो व्यक्ति ऐसा करता है सारी नकारात्मक ऊर्जा उसके अंदर समा जाती है और इस वजह से ही पूरा दिन खराब चला जाता है।

बंद घड़ी

वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह आंख खुलते ही बंद घड़ी पर नजर पड़ जाए, तो इसे भी अशुभ संकेत माना जाता है। वास्तु के अनुसार सुबह उठकर इन्हें देखने से पूरा दिन खराब जाता है।

सुई- धागे

सुबह के समय सुई- धागे, तेल के बर्तन नहीं देखना चाहिए. ये चीजें अशुभ होती हैं. इसलिए चाहिए कि इन चीजों को ऐसी जगह पर रखें जहां सामान्य तौर पर आप इसे न देख सकें.

सुबह उठकर इन चीजों के करें दर्शन: सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी हथेलियों के दर्शन करें। कहते हैं हथेली में गोविंद, मां लक्ष्मी और सरस्वती का वास होता है। ऐसे में सुबह उठकर हथेलियों को देखने से देवी-देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त होता है। इसके अलावा सुबह उठकर सूर्य देव के दर्शन भी जरूर करें।

Share This Article