उज्जैन में बढ़ा कोरोना संक्रमण, 48 नए संक्रमित, कलेक्टर ने जारी किए आदेश…

By AV NEWS

आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में 75 बेड आरक्षित घबराएं नहीं…शाम को आ रही है वैक्सीन…

2-3 दिन में फिर शुरू हो जाएगा टीकाकरण, प्रदेशभर में यही स्थिति

उज्जैन। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में 75 बेड आरक्षित करने के लिए कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिए है। यह जानकारी सीएमएचओ डॉ. महावीर खंडेलवाल ने दी। उन्होंने बताया कि जिले में और खास कर उज्जैन में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है। शहर के सभी प्रायवेट हॉस्पिटल में बेड फुल हो गए है। माधवनगर हॉस्पिटल और चरक के 5वें माले पर बनाये गए कोविड केअर सेंटर में भी बेड फुल है। यही कारण रहा कि एक बार फिर से आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में मरीजों का 75 बेड आरक्षित कर नि:शुल्क उपचार शुरू करने के आदेश कलेक्टर ने आज जारी किए। उज्जैन में कोरोना के 48 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं जिले में इनकी संख्या58 है।

यह है बड़ा सवाल…आर डी गार्डी में पिछले दिनों से लेकर कल तक कोरोना के जितने मरीज भर्ती हुए, वे सशुल्क भर्ती थे। आज जारी आदेश के बाद यह साफ नहीं है कि उन्हें अब नि:शुल्क उपचार मिलेगा या नही?

सीएमएचओ डॉ. महावीर खंडेलवाल ने चर्चा में अक्षरविश्व को बताया कि जिले के नागरिकों को घबराने की जरूरत नहीं हैं। टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाने के कारण वैक्सीन में आंशिक कमी आ गई थी। आपाताकालीन स्थिति के लिए वैक्सीन उपलब्ध है। साथ ही आज शाम से वैक्सीन आना शुरू हो जाएगी। दो से तीन दिन में भंडारण होने के बाद टीकाकरण शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि यह स्थिति केवल उज्जैन जिले की नहीं है, पूरे प्रदेश में है।

सिम्टोमेटिक मरीज भी हो रहे होम क्वारेंटाइन…
शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते सभी अस्पतालों में बेड भर जाने के कारण अब प्रशासन द्वारा ऐसे सिम्टोमेटिक मरीज जिनके शरीर पर लक्षण पूरी तरह से उभर कर नहीं आए हैं, उन्हें होम क्वारेंटाइन किया जा रहा हैं। ज्ञात रहे गत वर्ष केवल एसिम्टोमेटिक मरीजों को होम क्वारेंटाइन किया जाता था।

यह हाल है कम्युनिटी संक्रमण के…
शहर में कोरोना का संक्रमण इतनी तेजी से फैल रहा है इसका अंदाजा इस प्रकार लगाया जा सकता है की शहर के एक शासकीय कॉलेज के प्रोफेसर संक्रमण की चपेट में आए। रैपिड रिस्पोंस टीम को उन्होंने बताया कि यह कॉलेज के अलावा कही नहीं जाते थे। उनकी कान्टेक्ट ट्रेसिंग कॉलेज बताई गई। इसी प्रकार कल रात्रि में आए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में स्कूल और कॉलेज के स्टूडेंट्स, वन विभाग के कर्मचारी, कंस्ट्रक्शन ठेकेदार, जीएसटी विभाग के कर्मचारी, एलआईसी एजेंट, प्राइवेट स्कूल का शिक्षक, ट्रेवल्स कंपनी का कर्मचारी, पीएचई का बाबू, कमिश्नर ऑफिस का कर्मचारी, सिविल अस्पताल की नर्स, न्यायालय का कर्मचारी, व्यापारी, किराना दुकानदार, बैंक कर्मचारी, फैक्ट्री कामगार, बिजली ठेकेदार, किसान, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, वरिष्ठ नागरिक और गृहणियां शामिल है। यह रिपोर्ट्स इशारा करती हैं कि संक्रमण कम्युनिटी स्तर पर फैल चुका है। जिसे तेजी से रोका जाना चाहिए।

Share This Article