उज्जैन:जिला चिकित्सालय के स्टोर रूम की खिड़की में बदमाश ने लगाई आग…

By AV NEWS

ड्रेसिंग और ओपीडी का सामान जलकर हुआ राख

उज्जैन। जिला चिकित्सालय की ओपीडी के पास स्थित कमरा नंबर 22 की खिड़की में अज्ञात बदमाश ने आग लगा दी जिससे कमरे में रखा ड्रेसिंग और ओपीडी के उपयोग में आने वाला सामान जलकर राख हो गया। फायर ब्रिगेड की दमकल ने आग पर काबू पाया और बचे हुए सामान को सुरक्षित स्थान पर रखवाया गया। ओपीडी के पास स्थित कमरा नंबर 22 में बीती शाम सफाई कर्मचारियों ने खिड़की की तरफ से धुआं निकलते देखा जिसकी सूचना स्टाफ सहित फायर ब्रिगेड को दी गई।

फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने बिजली कनेक्शन काटकर आग पर काबू पाया। इस कमरे में ओपीडी कर्मचारी दिलीप मेहरा, जोशी और नर्स की पेटियां रखी हैं जिनमें ड्रेसिंग, फस्ट एड सहित अन्य सामान भरा था। ओपीडी सीनियर ड्रेसर दिलीप मेहरा ने बताया कि आग शार्ट सर्किट से नहीं लगी थी। लकड़ी की खिड़की के पास कचरा जला हुआ दिख रहा है। संभवत: किसी ने कचरे में आग लगाई होगी जिससे लकड़ी की खिड़की ने आग पकड़ी और कमरे तक पहुंच गई। फायर ब्रिगेड की दमकल ने तुरंत पहुंचकर आग पर काबू पा लिया।

सुरक्षाकर्मी नहीं… आवारा लोग घूमते रहते हैं अस्पताल परिसर में
जिला चिकित्सालय परिसर की देखरेख के लिये सुरक्षाकर्मी नहीं हैं, ओपीडी और दवा वितरण सेंटर, एक्सरे विभाग शाम को बंद होने के बाद अस्पताल परिसर में नशेडिय़ों का जमावड़ा हो जाता है। लोग यहां दीवारों की आड़ लेकर शराब, गांजा व अन्य नशा करते हैं। उक्त आगजनी की घटना को भी संभवत: नशेडिय़ों ने ही अंजाम दिया होगा।

Share This Article