इंदौर में अब पूरा फोकस Vaccination पर

By AV NEWS

इंदौर में व्यापारी और कारोबारी खुद एहतियात बरत रहे हैं। सभी ने अपने लिए खुद नियम बनाए हैं कि बिना टीकाकरण कराए शख्स को काम नहीं करने दिया जाएगा। इसके अलावा सामाजिक दूरी का भी ख्याल रखा जा रहा है। तेज गति के साथ वैक्सीनेशन अभियान को चलाने का काम भी शुरू हो गया है। अब यह कोशिश की जा रही है कि शहर के ज्यादा से ज्यादा नागरिकों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगा दी जाए, ताकि वे कोरोना संक्रमण से सुरक्षित हो सकें। पिछले कुछ दिनों में जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और इंदौर नगर निगम द्वारा वैक्सीन लगाने के अभियान को ज्यादा गति देने के लिए अतिरिक्त ताकत लगा दी गई है।

वैक्सीन लगाने के अभियान में किए गए और किए जा रहे कामों की लगातार समीक्षा की जा रही है। साथ ही यह देखा जा रहा है कि अब इस अभियान को और अधिक प्रभावी किस तरह से बनाया जा सकता है। इसी कड़ी में कल यह फैसला लिया गया कि अब शहर के अलग-अलग बाजारों में वैक्सीनेशन का शिविर आयोजित किया जाएं।

दो दिन पहले शुरू हुआ अभियान इंदौर के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट की पहल पर जिले में अब आम नागरिकों से सीधा संपर्क रखने वाले व्यक्तियों के टीकाकरण के लिए विशेष शिविर सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक आयोजित किया जा रहा है ।

इसके अंतर्गत मजदूरों, घरेलू कामकाजी महिलाओं, धोबी, नाई, पुजारियों, पेट्रोल पंप के कर्मचारियों आदि के लिए विशेष शिविर लगाए जाएंगे।

यह शिविर संगम नगर चौराहा, खजराना चौराहा, अग्रसेन चौराहा, बजरंग नगर, रॉबर्ट चौराहा, फूटी कोठी चौराहा, चंदन नगर तिराहा, बंगाली चौराहा, सीतला माता बाजार, गौरी नगर में आयोजित होंगे था । अब जल्द यह अभियान पूरे शहर के सभी भीड़ भरे बाजार में शुरू किया जाएगा।

Share This Article