प्रधानमंत्री मोदी के आने से पहले पुलिस अलर्ट मोड में

By AV NEWS

प्रतिदिन होटलों पर टीमें पहुंचकर कर रही चैकिंग मंदिर कर्मचारियों का पुलिस वेरिफिकेशन…

उज्जैन।महाकाल लोक का लोकार्पण और भगवान महाकालेश्वर के दर्शनों के बाद जनसभा को संबोधित करने 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उज्जैन आ रहे हैं। इसके पूर्व प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस, सीआईडी, इंटेलीजेंसी सहित अन्य एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ चुकी हैं।

शहर में अकेले महाकाल थाना क्षेत्र में 300 से अधिक छोटी बड़ी होटलें स्थित हैं जहां प्रतिदिन देशभर से आने वाले यात्री ठहरते हैं। सामान्य दिनों में इन होटल संचालकों द्वारा थाने पर अपने यहां रूकने वाले यात्रियों की जानकारी दी जाती है। अब जबकि प्रधानमंत्री का आगमन 11 अक्टूबर को होना है तो पुलिस का अमला भी अलर्ट हो चुका है।

उज्जैन पुलिस की अलग-अलग टीमें विभिन्न थाना क्षेत्रों में चिह्नित स्थान और होटलों पर प्रतिदिन सर्चिंग करने में लगी हैं। पुलिस के अनुसार जिन होटल संचालकों द्वारा अपने यहां ठहरने वाले यात्रियों की जानकारी देने में आनाकानी की जाती है उनके खिलाफ धारा 188 प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी की जा रही है। अब तक एक दर्जन होटल संचालकों के खिलाफ केस दर्ज कर चुके हैं।

प्रधानमंत्री भगवान महाकालेश्वर के दर्शन करने भी पहुंचेंगे। इसी के मद्देनजर महाकालेश्वर मंदिर के 500 से अधिक कर्मचारियों का पुलिस वैरिफिकेशन भी कराया जा रहा है। हालांकि प्रधानमंत्री के उज्जैन आगमन से एक सप्ताह पूर्व ही एसपीजी द्वारा उज्जैन पहुंचकर अपने स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था की कमान अपने हाथ में ले ली जायेगी।

एसएसपी दे चुके हैं समझाईश

शहर में वीवीआईपी आगमन को लेकर एसएसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल पिछले दिनों होटल संचालकों की बैठक लेकर उन्हें अपने यहां ठहरने वाले यात्रियों की सूचना प्रतिदिन थाने पर देने के अलावा होटल में सीसीटीवी कैमरे, स्टाफ की जानकारी भी अपडेट करने के निर्देश दे चुके हैं। शहर पुलिस की टीमें अब होटलों पर इन्हीं बिंदुओं के आधार पर चैकिंग कर रही है।

बाहर से आने वाले वाहनों की नाकों पर होगी जांच

पीएम की यात्रा के मद्देनजर शहर में आने वाले सभी वाहनों की प्रमुख मार्गों पर जांच होगी। इसके लिए नाकेबंदी कर पुलिस बल भी तैनात किया जाएगा। हर व्यक्ति से वाहनों की जांच के अलावा पहचान पत्र और अन्य दस्तावेज भी मांगे जाएंगे।

इनका कहना है

आगामी दिनों में वीवीआईपी का आगमन होना है। सुरक्षा के मद्देनजर होटल, लॉज, धर्मशाला की चैकिंग अभियान संबंधित पुलिस थानों द्वारा चलाया जा रहा है।

सत्येंद्र कुमार शुक्ला एसएसपी

Share This Article