इंदौर : रणजीत हनुमान प्रभात फेरी में हुई चाकूबाजी,युवक की मौत

By AV NEWS

इंदौर। शहर में निकलने वाली रणजीत हनुमान मंदिर की 137 साल पुरानी परम्परा के दौरान प्रभात फेरी में गुरुवार सुबह चाकूबाजी की घटना हो गई। चल समारोह के दौरान भीड़ में कुछ बदमाशों ने एक दुसरे पर चाकू से हमला कर दिया। जिसमें एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। भीड़ का फायदा उठाकर हमलावर फरार हो गए। वहीं पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, घटना सुबह करीब 7.30 बजे की है। रणजीत हनुमान की प्रभात फेरी महू नाका से अन्नपूर्णा के रास्ते पर थी। गोमा की फैल में रहने वाला शुभम रघुवंशी (25) और उसका साथी कृष्णा प्रजापत (29) अपने दोस्तों के साथ इस यात्रा में शमिल होने सुबह घर से निकले थे। दोनों रणजीत हनुमान के रथ के दर्शन कर रहे थे, लेकिन यात्रा में अधिक भीड़ होने के कारण धक्का-मुक्की होने लगी।

जिसके बाद कुछ बदमाशों से उनकी कहा सुनी हो गई और बदमाशों ने शुभम पर चाकू से हमला कर दिया। इसी दौरान शुभम का साथी कृष्णा भी बदमाशों के साथ भिड़ गया, बदमाश मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए। दोस्तों की मदद से शुभम को अस्तपाल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं इस घटना में उसका साथी कृष्णा घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं अन्नपूर्णा थाना पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है।

इंदौर में हनुमान अष्टमी के अवसर पर रणजीत हनुमान की प्रभात फेरी सुबह पांच बजे प्रारंभ हुई। बाबा रणजीत हनुमान की प्रभात फेरी में इस बार 7 भजन गायक शामिल हुए। भजन गायकों के अलावा महाकाल की मंडली भी यात्रा में शामिल हुई। पुलिस की मानें तो परम्परागत निकलने वाली इस यात्रा में लगभग 3 लाख भक्त मोजूद थे।

Share This Article