संभाग में जिलेवार बैठक कर रणनीति करेगी तय

By AV NEWS

भाजपा की लोकसभा चुनाव की तैयारी

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन भाजपा ने लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन कर कार्ययोजना बनाना प्रारंभ कर दिया है। इसी क्रम में संभाग में जिलेवार बैठक कर भाजपा लोकसभा चुनाव की रणनीति करेगी। इसमें वोट शेयर बढ़ाने के लिए बूथ प्रबंधन पर जोर दिया जाएगा। इसके साथ पार्टी का लक्ष्य हर वर्ग तक पहुंचना है।

भाजपा जिलेवार बैठक कर लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाएगी। पार्टी वरिष्ठ पदाधिकारियों को संभाग प्रभारी बनाएगी। यह प्रभारी संभाग की बैठकें करेंगे और हारे हुए विधानसभा क्षेत्र में बूथवार समीक्षा की जाएगी। वहीं भाजपा को जिन बूथों पर अधिक वोट मिले है वहां 10 प्रतिशत अतिरिक्त वोट प्रतिशत बढ़ाने पर जोड़ दिया जाएगा। संभाग के बाद जिलेवार बैठकें होगी और भाजपा शीर्ष नेतृत्व के माइक्रो मैनेजमेंट प्लान के अनुरूप कार्ययोजना बनाकर पार्टी कार्यकर्ता केंद्र सरकार की योजनाओं के माध्यम से आमजन के बीच जाएंगे।

बूथ प्रबंधन पर जोर
विधानसभा चुनाव की तरह ही लोकसभा चुनाव में बूथ प्रबंधन पर जोर दिया जाएगा। प्रत्येक लोकसभा की बैठक की जाएगी। संभागवार और जिलेवार बैठकोंं के माध्यम से लोकसभा क्षेत्र में चुनावी तैयारी की जाएगी। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की बंपर जीत में प्रदेश के बूथ माडल का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। अब एक बार फिर लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में वोट शेयर बढ़ाने के लिए बूथ प्रबंधन पर जोर दिया जाएगा।
फोकस हर वर्ग तक पहुंच बनाना: भाजपा का जोर इस बात पर खास तौर है कि रणनीति केवल चुनाव जीतना नहीं, बल्कि उद्देश्य यह हो कि पार्टी को हर वर्ग तक पहुंचना है, पार्टी का फोकस उन जाति वर्गों की तरफ भी है, जो किसी दल के नेतृत्व से अधिक जुड़ाव रखते हैं।

हर लोकसभा सीट पर चुनावी दफ्तर
लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा इस माह के अंत तक पूरी तरह एक्शन के मोड में आ जाएगी, पार्टी की तैयारी 31 जनवरी तक हर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव कार्यालय खोलने की है, ताकि कैंडिडेट के चयन से लेकर चुनाव लड़वाने की रणनीति पर गंभीरता से काम किया जा सके। भाजपा इस बार मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतकर रिकार्ड भी बनना चाहती है।

Share This Article