नीट परीक्षा में धांधली के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

By AV NEWS

-चितारओली चौक पर मध्य नागपुर कांग्रेस कमेटी का धरना आंदोलन

नागपुर. नीट परीक्षा में हुई धांधली के विरोध में गुरुवार को मध्य नागपुर कांग्रेस कमेटी की ओर से सेंट्रल एवेन्यू पर चितारओली चौक स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष धरना आंदोलन कर सरकार का ध्यानाकर्षित किया गया. नीट परीक्षा में धांधली कर लाखों विद्यार्थियों के साथ जो अन्याय किया गया उसका कड़ा विरोध करते हुए नारेबाजी और तीव्र प्रदर्शन किया गया.

आंदोलन में पूर्व मंत्री अनीस अहमद, प्रदेश कांग्रेम महामंत्री अतुल कोटेचा, सचिव कमलेश समर्थ, नगर कांग्रेस उपाध्यक्ष रमण पैगवार, महामंत्री रिंकु जैन, मेहुल आडवाणी, श्रीकांत ढोलके, प्रदेश महिला कांग्रेस कीं महासचिव प्रज्ञा बड़वाईक ने सभी आम जनता व कार्यकर्ताओं से कहा कि कांग्रेस इन सभी विद्यार्थियों के साथ है वह विद्यार्थियों के भविष्य से किसी भी प्रकार का खिलवाड़ नहीं होने देगी. बताया गया कि इस पूरे घोटाले की उच्चस्तरीय जांच व घोटाले में जो भी दोषी है उन पर कार्रवाई के आदेश सरकार ने देना चाहिए. पूर्व मंत्री अनीस अहमद व प्रदेश महामंत्री श्री अतुल कोटेचा ने कहाँ की नीट परीक्षा के नाम पर यह जो घोटाला हुआ और उस पर केंद्र सरकार ने चुप्पी साध रखी है ऐसी चुप्पी को कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी, आगामी संसद सत्र में इस संबंध में कांग्रेस के सांसद आवाज बुलंद कर सरकार को घेरेंगे.

कार्यक्रम के संयोजक रिंकु जैन व मेहुल अडवाणी ने छात्रों की समस्या को तुरंत हल कर उन्हें निजात दिलाने हेतु हर संभव मदद का आश्वासन दिया. आरोप है कि इस परीक्षा में बड़े स्तर पर धांधली हुई है. एक साथ 67 छात्रों के 100 प्रतिशत नंबर कैसे आ गए, जिसे लेकर परीक्षा देने वाले लगभग 23 लाख छात्र इसका विरोध कर रहे हैं. अब इस प्रदर्शन में सियासी पारा भी बढ़ता जा रहा है.

नीट परीक्षा जो देश की सबसे बड़ी, सबसे कठिन एक प्रतिष्ठित परीक्षा में शुमार है और इस परीक्षा को लेकर पूरे देश से लगभग 23 लाख बच्चों ने अपने भविष्य को सुरक्षित करने और भविष्य को संवारने को लेकर परीक्षा दी थी लेकिन परीक्षा परिणाम ने छात्र छात्राओं के मन में संशय पैदा कर दिया क्योंकि एक साथ 67 बच्चों के रिजल्ट में नंबरों के खेल ने एक बड़ी साजिश और धांधली का इशारा किया है जिसे अब अन्य छात्र स्वीकार नहीं कर रहे हैं, कांग्रेस भी इसे बर्दाश्त नहीं करेगी.

Share This Article