मध्य प्रदेश :अग्निवीरों के लिए CM मोहन यादव का बड़ा एलान

By AV NEWS

पुलिस और सशस्त्र बल की नौकरियों मे अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण

भोपाल: मध्य प्रदेश पुलिस और सशस्त्र बलों की भर्ती में अग्रिवीरों को आरक्षण दिया जाएगा। इसका ऐलान कारगिल दिवस के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने की।

उन्होंने कहा कि कारगिल दिवस के अवसर पर हमारी सरकार ने प्रदेश की पुलिस में भर्ती में अग्निवीरों को आरक्षण देने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंशा के मुताबिक अग्निवीर जवानों को रिटायरमेंट के बाद प्रदेश पुलिस में भी रिजर्वेशन दिया जाएगा।

कारगिल विजय दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों से अपील की थी कि अपने यहां पुलिस और सशस्त्र बलों की भर्ती में अग्निवीरों को आरक्षण दें।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार को कारगिल विजय दिवस के अवसर पर कहा कि सरकार अग्निवीरों को सरकारी नौकरी में आरक्षण देगी। उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि मध्य प्रदेश सरकार कारगिल दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की मंशानुसार निर्णय करती है कि हमारे यहां विभिन्न प्रकार की पुलिस, सशस्त्र बलों की भर्ती में अग्निवीरों जवानों को आरक्षण का लाभ दिया जाएगा।

अग्निवीर जवानों की योजना सच्चे अर्थों में सेना के आधुनिकरण के साथ-साथ योग्य सैनिकों की भर्ती के अलावा वैश्विक स्तर पर सेना को युवा बनाने की योजना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारगिल दिवस पर जो संकल्प लिया है, उसका पूर्णत: अनुसरण करते हुए प्रदेश सरकार उनकी भावनाओं के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेगी।

Share This Article