घर में सो रही किशोरी को सांप ने काटा

By AV NEWS

तीन अस्पतालों में लेकर गए परिजन, लेकिन जान नहीं बची

उज्जैन। शिवगढ़ में रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी बीती रात अपनी मां के साथ घर में सो रही थी। सुबह करीब 4 बजे उसे 4 फीट लंबे सांप ने डंस लिया। शोर मचाने पर परिजन नींद से जागे। सांप को मारकर किशोरी को तीन अस्पतालों में ले गये लेकिन उसकी जान नहीं बच पाई। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पीएम कराया है।

प्रतिज्ञा पिता गिरधारीलाल मेघवाल 16 वर्ष निवासी शिवगढ़ आगर 9 वीं कक्षा तक पढ़ी थी। रात में वह अपनी मां कृष्णाबाई के साथ घर में सो रही थी। उसका भाई बिरम दूसरे कमरे में सो रहा था। अंकल कैलाश पंवार ने बताया कि सुबह करीब 4.10 बजे प्रतिज्ञा चिल्लाई। शोर सुनकर मां व भाई नींद से जागे देखा तो प्रतिज्ञा के पास से करीब 4 फीट लंबा काला सांप जा रहा था। परिजनों ने शोर मचाकर आसपास के लोगों को बुलाया।

लोगों ने सांप को मौके पर ही मार दिया जबकि कुछ लोग प्रतिज्ञा को गंभीर हालत में लेकर कानड़ अस्पताल पहुंचे। कैलाश पंवार ने बताया कि कानड़ अस्पताल में डॉक्टर नहीं मिले तो प्रायवेट अस्पताल ले गये जहां भी प्रतिज्ञा को उपचार नहीं मिला फिर घोंसला ले गये जहां मौजूद डॉक्टर ने प्रतिज्ञा की हालत देखकर उसे उज्जैन जिला अस्पताल ले जाने को कहा। यहां लाने पर डॉक्टर ने परीक्षण के बाद प्रतिज्ञा को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि प्रतिज्ञा के पिता मजदूरी करते हैं।

Share This Article