1 अक्टूबर से उज्जैन में रोज जलप्रदाय

By AV News

 निगम अध्यक्ष कलावती यादव की उपस्थिति में हुआ फैसला

तीन इनोवा गाड़ियां खरीदने के प्रस्ताव को हरी झंडी

अक्षरविश्व प्रतिनिधि. उज्जैन आखिरकार नगर निगम उहापोह से बाहर आ गया है। कांग्रेस के विरोधी तेवर को जवाब देने के लिए एमआईसी में 1 अक्टूबर से रोज जलप्रदाय का निर्णय कर लिया गया है। खास बात यह रही कि बैठक इस बार निगम मुख्यालय में हुई और अध्यक्ष कलावती यादव भी विशेष रूप से उपस्थित हुई। यादव ने ही रोज जलप्रदाय का प्रस्ताव रखा, जिस पर सहमति बन गई। महापौर, अध्यक्ष और आयुक्त के लिए तीन नई इनोवा गाड़ियां खरीदने के प्रस्ताव को भी एमआईसी ने हरी झंडी दे दी है।

निगम मुख्यालय के सभागृह में गुरूवार को महापौर मुकेश टटवाल की अध्यक्षता एवं निगम अध्यक्ष कलावती यादव की विशेष उपस्थिति में निर्णय लिया गया कि एक अक्टुबर से शहर में प्रतिदिन जलप्रदाय किया जायेगा। इसके लिए अधिकारियों को व्यवस्थाएं दुरस्त करने के निर्देश दिये गए हैं। महापौर टटवाल ने आने वाले त्यौहारों के मद्देनजर विशेषकर पथप्रकाश एवं साफ सफाई की ओर विशेष रूप से ध्यान देने एवं व्यवस्था सुलभ कराने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। डॉ. बाबासाहब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित करने, कपिला गौशाला के मद में बढ़ोतरी करने, शहर में जल आपूर्ति, विभिन्न जल यंत्रालयों पर विद्युत ऊर्जा की खपत में बचत करने के महापौर के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई। विशेष निधि अन्तर्गत सांवेर रोड मुनिनगर तालाब के पास से सार्थक नगर होते हुए इन्दौर रोड़ तक जाने वाली सीमेंट कांक्रीट सड़क निर्माण में आ रहे एक सामुदायिक भवन एवं 96 मकानों को विस्थापित करने, विशेष निधि अन्तर्गत ही गदा पुलिया से मंछामन होते हुए इन्दौर रोड तक सीमेन्ट कांक्रीट सड़क निर्माण करने, महापौर, अध्यक्ष एवं निगम आयुक्त के लिए तीन इनोबा वाहन क्रय करने, वीडी मार्केट, तेलीबाड़ा, ढाबारोड़ होते हुए छोटी पुलिया तक मार्ग चौड़ीकरण करने, निकास चौराहा से कंठाल चौराहा मार्ग चौड़ा करने, खजूरवाली मस्जीद से अब्दालपुरा रविन्द्र नाथ टैगोर मार्ग जीवाजीगंज थाने से गणेश चौक तक चौड़ीकरण करने, नानाखेड़ा से शांति पैलेस तक सीमेंट कांक्रिट रोड ग्रीन बेल्ट एवं सर्विस रोड़ चौड़ीकरण करने की स्वीकृति प्रदान की गई।

बैठक में 14 नवम्बर से आयोजित कार्तिक मेला 2024 का आयोजन भव्यता के साथ करने एवं केप्टन रूपसिंह स्वर्णकप हॉकी स्पर्धा का आयोजन करने के लिए समिति गठित करने, गोपाल मंदिर स्थित रीगल टाकिज का विकास कार्य करने, गदापुलिया से रविशंकर जयसिंह पुरा होते हुए लालपुल ब्रिज रोड तक चौड़ीकरण करने, वार्ड क्र. 52 कोठी रोड स्थित नवीन निर्मित होने वाले स्वीमिंग पूल का बजट बढ़ाने, असंगठित क्षैत्र के निर्माण श्रमिकों के लिए विश्राम शालाओं का निर्माण कर भोजन एवं स्वच्छ पानी की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्माण लिया गया।फाजलपुरा काम्पलेक्स के निर्माण हेतु अतिरिक्त निर्माण की राशि, केडीगेट से इमली तिराहा गौतम मार्ग चौड़ीकरण में अतिरिक्त राशि स्वीकृत कर सेंटर लाईटिंग एवं रोड निर्माण करने, विनियमित कर्मचारियों को मेडिकल अलाउंस प्रदान करने, प्रधानमंत्री आवास योजना के शेष रहे तीन आवासों हेतु आवेदन आमंत्रित करने, प्रधानमंत्री आवास योजना के एएसपी घटक अन्तर्गत शेष रही परियोजनाओं के लिए राष्ट्रीय आवास बैंक से वित्तीय सहायता लेने, नगर निगम स्वास्थ्य विभाग अन्तर्गत नाला सफाई कार्य में संलग्न श्रमिकों को प्रोत्साहन राशि देने, देवास गेट बस स्टेण्ड भवन को तोड़कर पुनः निर्माण करने, कपिला गौशाला का संचालन व संधारण निजी क्षेत्र को देने एवं डोर टू डोर कचरा संग्रहण एवं परिवहन कार्य के लिए निविदा जारी करने के प्रस्ताव को मंजुरी दी गई।

Share This Article