Monday, November 28, 2022
HomeदेशRahul Gandhi को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला नागदा से...

Rahul Gandhi को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला नागदा से गिरफ्तार

भारत जोड़ो यात्रा के तहत इंदौर आने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और कमलनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले संदिग्ध को नागदा से हिरासत में लिया गया है. नागदा पुलिस ने इसकी सूचना इंदौर क्राइम ब्रांच को दे दी है। उसे लेने के लिए इंदौर क्राइम ब्रांच की टीम को नागदा भेजा जा रहा है।

आपको बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश में प्रवेश करने से पहले बीते शुक्रवार को एक पत्र सामने आया है. उसमें लिखा था कि अगर राहुल गांधी मध्य प्रदेश आते हैं तो उनके दौरे के दौरान कई जगहों पर धमाके होंगे. इसके साथ ही सिख दंगों के जिम्मेदार कमलनाथ को भी गोली मारी जाएगी. पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। पत्र पर तीन नंबर भी अंकित थे। इधर नागदा थाना प्रभारी श्याम चंद्र शर्मा ने बताया कि इंदौर क्राइम ब्रांच ने उन्हें फोटो भेजकर जानकारी दी थी कि राहुल गांधी को धमकी देने वाले आरोपी की शक्ल ऐसी है.

नागदा थाना प्रभारी ने बताया कि गुरुवार को दोपहर 2 बजे पुलिस को सूचना मिली कि नागदा में बाइपास स्थित एक होटल में इस शक्ल का एक व्यक्ति खाना खा रहा है. पुलिस उसे पकड़कर थाने ले आई। इस शख्स का नाम दया सिंह पिता भगवान सिंह हावड़ा अरोरा जाति सिख है। व्यक्ति के पास मिले आधार कार्ड पर पता उत्तर प्रदेश के रायबरेली का है। वार्ड नंबर 24 छोटी होसियाना का रहने वाला बताया जा रहा है। शख्स वही नाम बता रहा है जो इंदौर क्राइम ब्रांच में बताया गया था.

इधर, इंदौर डीसीपी जोन-4 राजेश कुमारसिंह ने बताया कि पुलिस ने मोबाइल नंबर 7693029033, 9872661714, 9425624110 और 9785724109 की कॉल डिटेल निकाली है। एक नंबर करनाल (हरियाणा) के अमनदीप का है। पत्र के पीछे उनके वोटर आईडी कार्ड की फोटोकॉपी भी संलग्न है। करनाल पुलिस अमनदीप से पूछताछ कर रही है। उसकी एक साल की कॉल डिटेल में इंदौर की लोकेशन नहीं मिली है।

यह पत्र में लिखा गया था

1984 में देश भर में भयंकर दंगे हुए। सिखों का कत्लेआम किया गया। इस अत्याचार के खिलाफ किसी भी दल ने आवाज नहीं उठाई। इंदिरा गांधी की **** कमलनाथ ###****। नवंबर के अंत में इंदौर में जगह-जगह भयानक बम धमाके होंगे। बम धमाकों से दहल उठेगा पूरा इंदौर बहुत जल्द राहुल गांधी के दौरे के वक्त कमलनाथ को भी गोली मारी जाएगी. राजीव गांधी के पास राहुल गांधी को भी भेजा जाएगा।

जरूर पढ़ें
spot_img

मोस्ट पॉपुलर