मध्य प्रदेश में आंधी-बारिश, बिजली का अलर्ट

By AV NEWS 1

सीहोर में 4 इंच बारिश,सीवन नदी उफनी

इंदौर- उज्जैन समेत कई जिलों में बारिश

मध्यप्रदेश में प्री-मानसून एक्टिविटी के  कई शहरों में मौसम बदला रहा। मानसून की एंट्री से पहले प्री मानसून एक्टिविटी  हो रही है. जिसके चलते प्रदेश भर के कई जिलों में बारिश देखने को मिल रही है. इसी बीच शुक्रवार को सीहोर जिले में झमाझम बारिश  हुई. जिले में आज सुबह से ही बारिश हो रही है.सीहोर में दो घंटे में ही 4 इंच से ज्यादा पानी बरसा। यहां सीवन नदी में बहाव तेज हो गया। उज्जैन, रतलाम, शाजापुर और रायसेन में देर रात से रुक-रुककर बारिश हो रही है।

बारिश से सीहोर के लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं किसानों के लिए भी यह खुशखबरी है.इंदौर में बादल और तेज हवा चल रही है। सुबह करीब 10.30 बजे कुछ इलाकों में बूंदाबांदी तो कहीं हल्की बारिश हुई।मौसम विभाग के मुताबिक, मध्यप्रदेश में मानसून अब दाे से तीन दिन में एंटर हो सकता है। गुरुवार को यह छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के कई हिस्सों में पहुंचा है।

मौसम वैज्ञानिक डॉ. सुरेंद्रन ने बताया, ‘फिलहाल, वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव है। इस वजह से मध्यप्रदेश में तेज आंधी, बारिश हो रही है। अगले कुछ दिन तक ऐसा ही मौसम रहेगा। शुक्रवार को जबलपुर, विदिशा, हरदा, बैतूल, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी में तेज आंधी चलेगी और गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी।’

आंधी बारिश ऑरेंज अलर्ट

जबलपुर, विदिशा, हरदा, बैतूल, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी तेज आंधी चलेगी और गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट है।

आंधी और गरज आंधी का यलो अलर्ट

भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, आगर-मालवा, राजगढ़, शाजापुर, खरगोन, बुरहानपुर, खंडवा, देवास, सीहोर, नर्मदापुरम, रायसेन, नरसिंहपुर, सागर, दमोह, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, मैहर, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, मुरैना, भिंड, शिवपुरी, अशोकनगर, दतिया में गरज- चमक और आंधी का यलो अलर्ट है।

Share This Article